🛑वकील अहमद सिद्दीकी

🟥बनकटी, बस्ती…….बुद्धवार को बेसिक शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार संविलियन आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय देवमी बनकटी में वीर गाथा कार्यक्रम के अंतर्गत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व माध्यमिक संवर्ग में कक्षा 6 से निकेश प्रथम ,कक्षा 7 प्रिया द्वितीय , शिवांगी तृतीय, स्थान पर रही। प्राथमिक संवर्ग में अर्पिता प्रथम कक्षा 5 , आदित्य कक्षा 3 द्वितीय, पायल कक्षा 4 तृतीय स्थान पर रही । विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल शिक्षक ने कार्यक्रम के तहत सर्व प्रथम विद्यालय के बच्चों को

 

 

भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बारे में उनके दिए गए बलिदान के बारे में विस्तार से बताया । हम सभी लोग उन्ही के कारण स्वतंत्र हैं, और खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं । हमारे सेनानियों ने अपना घर परिवार छोड़कर देश को आजाद कराने मे अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। और भारत को स्वतंत्र कराया इसके बाद बच्चों के बीच वीर गाथा से सम्बंधित पोस्टर प्रतियोगिता कराई गई।जिसके निर्णायक अनुपम सहायक अध्यापिका रही।
इस अवसर पर पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष व वर्तमान ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद चौधरी द्वारा प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया ।और मौके पर विद्यालय के समस्त स्टाफ मौजूद रहें।