राजातालाब में सैकड़ों असहाय दिव्यांगजनो को रजाई के साथ बर्तन का वितरण सिराथु विधायिका पल्लवी पटेल ने किया

 

✍️Report by ashvini Singh chauhan

🟥वाराणसी: राजातालाब। बुद्धा एल्बिनो फ़ाउंडेशन का उद्घाटन रविवार को राजातालाब के संम्पूर्णा वाटिका में कौशांबी ज़िले की सिराथु विधानसभा की विधायिका पल्लवी पटेल द्वारा किया गया इसके पश्चात कस्तूरबा सेवा समिति की ओर से चयनित असहाय दिव्यांगजनो को 100 रजाई एवं बर्तन का वितरण और दिव्यांगजनो का सम्मान भी विधायिका पल्लवी पटेल द्वारा किया गया।

मुख्य अतिथि विधायिका पल्लवी पटेल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि महात्मा गौतम बुद्ध ने पूरे विश्व को अंहिसा, करूणा और दया का पाठ पढ़ाया, उन्होंने हिंसा करने वालों से बचने का उपदेश दिया। महात्मा गौतम बुद्ध ने पूरे विश्व को अंहिसा के मार्ग पर चलने का उपदेश दिया है।

कस्तूरबा सेवा समिति के प्रमुख वरिष्ठ सचिव विनोद कुमार ने कहा कि बुद्धा एल्बिनो फ़ाउंडेशन के प्रमुख राजेश पटेल वरिष्ठ समाजसेवियों में से एक हैं। उन्होंने विगत आठ नवम्बर को अपने दो भतीजी का विवाह बौद्ध रीति रिवाज से आडम्बर व दहेज रहित कर विवाह में रिश्तेदारों और मित्रों से प्राप्त उपहार सहयोग राशि से ज़रूरतमंदों में खर्च कर मानवता की सच्ची सेवा कर समाज में मिशाल कायम किया है और पूरी निष्ठा और नि:स्वार्थ से अपने जीवन को समाजसेवा में लगाया।

अध्यक्षता करते हुए पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने कहा कि बनारस के सारनाथ में ही तथागत गौतम बुद्ध ने पहला उपदेश दिया है बनारस गंगा जमुनी तहज़ीब, भाईचारे और कौमी एकता की मजबूत मिसाल है।
महापुरुषों के बताए गए मार्ग पर चल कर विश्व बंधुत्व के साथ ऐतिहासिक विरासत को संजोया जा सकता है। अतिथियों का स्वागत बुद्धा एल्बिनो फ़ाउंडेशन की अध्यक्ष रीना पटेल एवं कस्तूरबा सेवा समिति लेखाकार पूजा गौतम मसीह ने किया। इसके पहले अतिथियों ने तथागत गौतम बुद्ध के चित्र पर कैंडल जलाकर समारोह का शुरूआत किया गया और बुद्धा एल्बिनो फ़ाउंडेशन का उद्घाटन करते हुए शुभकामनाएँ प्रेषित किया। समारोह में असहाय दिव्यांजनों को 100 रजाई और 100 थाली का वितरण किया गया। इस मौके पर राजेश पटेल, विनोद कुमार, रीना पटेल, योगीराज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, रचना, गुंजन, सीमा, प्रो. गंगा राम यादव, पूजा वर्मा, जितेंद्र मिर्जापुरी, विजय कुमार गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह, महेंद्र राठौर, अंजनी, सुनिता, उषा, सविता, उर्मिला, सुरसत्ती देवी, पूजा, रेखा, शिवकुमारी, गगन यादव, पंकज सेठ, भोलानाथ, राकेश शर्मा, जियालाल, अधिवक्ता संजय कुमार आर्या समेत कई लोग मौजूद रहे। फ़ाउंडेशन के प्रमुख राजेश पटेल ने अतिथियों व समारोह में शामिल लोगों का आभार जताया।