✍️रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

🟥मथुरा गोवर्धन – आर बी एम भरतपुर के चिकित्सक दंपति ने गोवर्धन में निशुल्क चिकित्सा शिविर में 250 से अधिक रोगियों का परीक्षण कर निशुल्क दवा वितरित की।
राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक श्याम सुंदर कौशिक की स्मृति में परिक्रमा मार्ग के लक्ष्मी देवी सेवा सदन में रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। राजस्थान के विभिन्न जनपदों में शिक्षण कार्य से अपनी राष्ट्रीय पहिचान बना कर राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित हुए गोवर्धन निवासी शिक्षक श्याम सुंदर कौशिक की स्मृति में उनके परिजनों ने एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर में आर बी एम भरतपुर के चिकित्सक डॉक्टर राजीव भारद्वाज एम डी, व जनाना हॉस्पिटल भरतपुर की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अर्चना भारद्वाज ने शिविर में मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उपचार किया। वही मरीजों को निशुल्क दवाएं भी वितरित की गई।
डॉक्टर राजीव भारद्वाज ने बताया की शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर व दर्द के मरीजों की संख्या ज्यादा रही। वही महिला रोगियों का उपचार स्त्री रोग विशेषज्ञ ने किया।
आयोजक प्रभुदयाल शर्मा ने बताया की शिविर में 250 से अधिक रोगियों का परीक्षण कर उनको निशुल्क दवाएं वितरित की गई है।
इस दौरान प्रभुदयाल शर्मा, गोविंद कौशिक, राधाबल्लभ शर्मा, विश्वबंधु कौशिक, नीरज नयन कौशिक, सौरभ कौशिक, श्रीनाथ गर्ग, सहित अनेक लोग व्यवस्थाओं में जुटे रहे।