✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
🟥रुद्रपुर। देवरिया
बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी ने बसपा का दामन थाम लियाऔर रुद्रपुर से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए हैं। बुधवार को रुद्रपुर पहुचने पर विधायक सुरेश तिवारी का बसपा कार्यकर्ताओ ने जोरदार स्वागत किया और फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया।
बताते चले कि बहुजन समाज पार्टी ने पहले प्रताप तिवारी (अंकित)को प्रत्यासी बनाया था,और अचानक मायावती द्वारा जारी की गई नई सूची में प्रताप तिवारी की जगह मनीष पांडे को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया था। अभी बसपा प्रत्यासी का स्वागत चल ही रहा था कि विधायक सुरेश तिवारी का नया नाम सामने आ गया। सुरेश तिवारी ब्राह्मण नेताओं में लोकप्रिय होने के साथ ही जनाधार वाले नेता है।
गौरतलब हैं कि बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी इस बार टिकट नही मिलने से नाराज चल रहे थे, रुद्रपुर की राजनीति में सुरेश तिवारी के बसपा में शामिल होने की चर्चा सोशल मीडिया में दो दिनों से चल रही थी जो सच साबित हुई बुधवार को सुरेश तिवारी के रुद्रपुर आगमन पर बसपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लादकर उनका जोरदार स्वागत किया। सुरेश तिवारी 2007 में बहुजन समाज पार्टी रुद्रपुर से विधायक चुने गए थे। और 2012 के चुनाव में वह हार गए और बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए और भाजपा ने बरहज से उन्हें प्रत्याशी बनाया और वह विधायक भी बन गए। ब्राह्मणों में लोकप्रिय नेता के रूप में चर्चित सुरेश तिवारी को इस बार बरहज से भाजपा का टिकट नही मिला तो उन्होंने भाजपा को ठेंगा दिखाते हुए बसपा में शामिल होने के साथ ही रुद्रपुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी बनाये गए। इस संबंध में सयुक्त रूप से बसपा जिलाध्यक्ष अजय कुमार महासचिव उपेन्द्र मास्टर, ने बताया कि सुरेश तिवारी ने लखनऊ कार्यालय पर बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही रुद्रपुर से प्रत्याशी बनाए गए हैं।