🛑जी पी दुबे
संवाददाता
9721071175

 

🟥बस्ती 13 अक्टूबर 23.
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 27 अक्टूबर से संचालित किया जायेंगा।
उक्त जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी,उप जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश चन्द्र ने बताया है कि 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोग फार्म-6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकेंगे।
उन्होने बताया कि 4 नवम्बर, 5 नवम्बर, 25 नवम्बर, 26 नवम्बर, 2 दिसम्बर एवं 3 दिसम्बर 2023 इस अभियान की विशेष तिथियां होंगी तथा 9 दिसम्बर 2023 तक

 

 

दावे और आपत्तियॉ प्राप्त किया जायेंगा। 5 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन किया जायेंगा।
उन्होने बताया है कि इस दौरान बीएलओ प्रत्येक मतदेय स्थल पर मतदाता सूची लेकर उपलब्ध रहेंगे तथा लोगों को निःशुल्क अवलोकित करायेंगे। वे दावे एवं आपत्तिया प्राप्त करने के लिए सभी फार्म भी लिए रहेंगे, जिसे वे निःशुल्क लोगों को उपलब्ध करायेंगे। उन्होने बताया कि पात्र मतदाता नामावली में नाम सम्मिलित करने के लिए प्रारूप-6, मृतक, शिफ्टेड तथा रिपीटेड होने पर नामावली से नाम काटने के लिए प्रारूप-7 तथा किसी भी प्रकार त्रुटि होने पर प्रारूप-8 भरकर आवश्यक अभिलेख के साथ संबंधित बूथ लेवल अधिकारी, सुपरवाइजर के पास अथवा सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते है।
उन्होने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए विशेष अभियान की तिथियों में समस्त सुपरवाइजर, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे ।