विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

रुद्रपुर देवरिया।
यूपी के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी ओर से चुनावी शंखनाद कर दिया है, प्रत्याशी भी अपनी ओर से तैयारियों में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम कर कई परियोजनाओं कि सौगात देकर आगामी चुनाव मैं पार्टी का चुनावी शंखनाद किया था, बुधवार को ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा मऊ में पार्टी के स्थापना दिवस पर सहयोगी समाजवादी पार्टी के साथ रैली में भीड़ जुटाकर तैयारियां शुरू कर दी रुद्रपुर विधानसभा से दर्जनों गाड़ियों में सुभासपा कार्यकर्ता मऊ के लिए रवाना हुए बुधवार को ही देवरिया में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अरबिंद मेनन का आगमन हुआ जो दिनभर आगामी चुनावों को लेकर संगठन की तैयारियों को परखा और पार्टी नेताओ को पार्टी के विजन को जन जन तक पहुचाने का निर्देश दिया।
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी भी इस बार आर पार की लड़ाई के मूड में है 31 तारीख को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में प्रियंका गांधी प्रतिज्ञा रैली कर सीएम योगी के गढ़ से यूपी चुनाव की शंखनाद करेंगी। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और यूपी चुनाव के संयोजक अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी की रैली में लाखों की भीड़ पहुचेगी गोरखपुर बस्ती मंडल के सभी विधानसभा क्षेत्रों से अधिक से अधिक लोग इस रैली में भाग लेंगे, जनता इस बार यूपी में परिवर्तन की मन बना चुकी है।
राजनीतिक दलों की तैयारियों की के बीच पार्टी के अंदर टिकट के अलग-अलग दावेदार भी अपनी ओर से जोर आजमाइश में जुट गए हैं रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के जहां दर्जनभर उम्मीदवार टिकट की आस लगाए हैं भारतीय जनता पार्टी में भी प्रत्याशियों की लंबी फेहरिस्त हैं, कांग्रेश पार्टी में अखिलेश प्रताप सिंह दमदारी से इस बार भी अपनी उम्मीदवारी को पुख्ता किए हैं। जबकि बहुजन समाज पार्टी ने अभी अपना पता नहीं खोला हैं।