🔴देवरिया भागलपुर

न्याय पंचायत सतराव के प्राथमिक विद्यालय घूघा पर संकुल मीटिंग का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी शतेंद्र कुशवाहा ने किया। संचालन अजय कुमार गुप्ता ने किया। खंड शिक्षा अधिकारी शतेंद्र कुशवाहा ने कहा
पठन पाठन के साथ शिक्षक कदापि समझौता न करे।समय का पालन करते हुये विद्यालय पर उपस्थित रहे और विद्यालय का वातावरण सहज बनाकर शिक्षण कार्य करते रहे।समय समाज और सरकार के उम्मीदों पर खरा उतरना हमारा प्रथम कर्तव्य है।विद्यालय के कक्षा पांच का छात्र मंगल दीप उपाध्याय का चयन विद्याज्ञान में होने पर माला पहनाकर स्वागत किया गया। ए आर पी संजय राव ने कहा कि l प्रत्येक अध्यापक ।बच्चो ,अभिभावकों को प्रेरित करे ।विद्यालय में अधिक से अधिक नामांकन के साथ ठहराव भी हो।अमोद कुमार सिंह ने कहा कि सीमित संसाधनों और तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों मे भी बेसिक शिक्षक लगातार बेहतर करने के लिए संकल्पित है।
बैठक की कार्यवाही ईश वन्दना और गतमाह के बैठक की प्रगति पर चर्चा के साथ शुरू हुई जिसमे सभी उपस्थित शिक्षको ने विविध विन्दुओं पर सारगर्भित चर्चा परिचर्चा किये।
कक्षा शिक्षण के पूर्व की तैयारियों पर महत्वपूर्ण जानकारी दी।संकुल के नोडल शिक्षक के नेतृत्व मे टीयलयम कार्नर और आकर्षक पोस्टर से बैठक कक्ष को सुसज्जित करने की प्रशंसा सभी ने की। शिक्षक डायरी और डीबीटी ऐप के संदर्भ मे महत्वपूर्ण और उपयोगी जानकारी बैठक में दी गयी।
बैठक आदर्श वाचन के संदर्भ मे अपनी बाते रखी।
चर्चा के इसी क्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक नवीन नामांकन और विद्यालय मे बच्चों के ठहराव के विषय मे अपने विचार रखे। बैठक में मुकेश कुमार ,नफीस अहमद, गृजनाथ,जितेंद्र मिश्र, सत्येंद्र सिंह,प्रमोदसिंह,हेमंत,सुशील,मिथिलेश, ARP अजय कुमार गुप्ता , संजय कुमार राव,आमोद सिंह उपस्थित रहे।