🟥मुहम्मदपुर,आजमगढ़ ।
आज अमजद अली इंटरमीडिएट कॉलेज मोहम्मदपुर सदर आजमगढ़ में समग्र शिक्षा के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा स्तर के विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । प्रदर्शनी दो वर्गों में विभाजित जूनियर वर्ग कक्षा 9 और 10 तथा सीनियर वर्ग कक्षा 11और 12 ।
प्रदर्शनी में अनेकों छात्रों ने अपने मॉडल को प्रस्तुत किया और अपने विचारों को विभिन्न विषयों पर प्रस्तुत किया ।
जहां अनुराग चौहान और किशन यादव ने पर्यावरण संबंधी मुद्दे के अंतर्गत जलवायु परिवर्तन के कारण और परिणाम पर अपने बातों को रखा ।
वही मोहम्मद आसिफ और सुजीत प्रजापति ने सूचना संचार एवं परिवहन प्रौद्योगिकी के बारे में अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से लोगों को बताया।
अंकित कुमार ने गणित, भौतिकी खेल के विषय में अपने विचारों को प्रस्तुत किया ।कार्यक्रम के प्रोजेक्ट का निर्देशन लुकमान अहमद,सोहराब अहमद,मोहम्मद आजम ,तौफीक अहमद , मो तारिक एवं विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में संपन्न हुआ ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विज्ञान प्रदर्शनी के संयोजक लुकमान अहमद ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किए छात्र-छात्राएं अपनी टीम के साथ कल जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में विद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे । कार्यक्रम का सफल संचालन आलोक कुमार श्रीवास्तव ने किया । इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समग्र शिक्षा के अंतर्गत माध्यमिक विद्यालय विज्ञान की प्रदर्शनी का आयोजन कर छात्रों को विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ाने में योगदान मिलता है। इस अवसर पर जफर आलम, हकीमुद्दीन, अखिलेश कुमार द्विवेदी अनवर, राम दरस ,ओम प्रकाश मिश्रा , एजाज अहमद अली शब्बर आदि लोगों ने बच्चों का हौसला अफजाई किए।
आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यालय पर समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहते हैं जिससे छात्रों का चतुर्मुखी विकास होता रहे।