✍️जी पी दुबे

97210 711 75

🟥बस्ती 30 नवंबर 23.

रामनगर रेंज में संचालित अवैध आरा मशीन के संबंध में मीडिया में खबर चलने के बाद वन विभाग ने संज्ञान लिया और कई आरा मशीनों को उखड़वा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन प्रभाग रामनगर की तेज तर्रार क्षेत्राधिकार सोनल वर्मा ने प्रख्यापित आदेशों के अनुपालन में आज रेंज के अंतर्गत विकासखंड सल्टौवा गोपालपुर के अंतर्गत ग्राम बहादुरपुर में संचालित आरा मशीन तथा रुद्रपुर में संचालित आरा मशीन ग्राम परसा खाल की आरा मशीन सहित सुसंगत कार्यवाही की।

क्षेत्राधिकार द्वारा की गई कार्यवाही से अवैध आरा मशीन संचालकों में हड़कंप रहा। कार्यवाही के दौरान बेश कीमती महुआ, सागवन, शीशम, आम सहित तमाम तरह की लकड़ियों को जप्त किया गया। हो रही कार्यवाही से वन माफियाओं में दहशत का माहौल देखने को मिला तथा कुछ लकड़ी माफिया क्षेत्र व मशीन को छोड़कर फरार रहे।

स्थानीय पड़ताल के दौरान आरा मशीन पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित लड़कियां भी मिली हैं। पूरे मामले में वन क्षेत्राधिकारी सोनल वर्मा ने वन माफियाओं एवं अवैध मशीन संचालकों को मीडिया टीम के माध्यम से संदेश देते हुए कहा अवैध आरा मशीन संचालन करने पर बक्सा नहीं जाएगा।

आरा मशीनों पर कार्यवाही में क्षेत्राधिकारी सोनल वर्मा के साथ सचल दस्ता के प्रभारी सुनील गौड़ वन दरोगा विजय प्रकाश चौधरी, अजय भारती सहित पूरी टीम मौजूद रही।