🔴बराबंकी लोधेश्वर महादेवा मेला(श्रावण मेला)-2022, कजरी पर्व के आयोजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में तहसील रामनगर सभागार बाराबंकी में बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी ने महादेव मन्दिर परिसर, बोहनिया तालाब व अभरन तालाब की साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तालाबों की साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति, आवागमन, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, अस्थाई शौचालय, गोताखोरों की तैनाती, पार्किंग व्यवस्था, हैंडपंप रिबोर सहित अन्य जरूरत की चीजें की व्यवस्था कर ली जाये।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बैरिकेडिंग पुलिस की मौजूदगी में कराया जाए, जिससे मजबूती सुनिश्चित हो पाए। उन्होंने कहा कि तालाबों में जालीदार नेट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। मेला परिसर में निराश्रित पशुओं को पकड़ने की व्यवस्था हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि विद्युत तारों को सुरक्षित किया जाए, जिससे विद्युत से किसी प्रकार की समस्या न उत्पन्न होने पाए। उन्होंने मेला अवधि में 24 घण्टे निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन भली-भांति करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि सफाई के लिए सेक्टर वार सफाई कर्मी तैनात करते हुए उसकी सूची उपजिलाधिकारी रामनगर व सीओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी मेला परिक्षेत्र में बिकने वाले सभी प्रकार के खाद्य की नियमित जांच करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि मेला परिसर में श्रद्धालुओं के लिए शुद्ध पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की जाये। मेला परिसर में स्थापित समस्त हैण्डपम्प रिबोर करा कर उन्हें क्रियाशील किया जाए। जिलाधिकारी ने पर्याप्त पुलिस बल, पीएसी, महिला पुलिस बल की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेला परिक्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे की पर्याप्त व्यवस्था हो। उन्होंने जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित समस्त अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की, और उनका वेतन रोकने तथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक के अंत में उपजिलाधिकारी रामनगर ने पी पी टी के माध्यम से ट्रैफिक तथा पार्किंग का प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारी पूरी संवेदनशीलता व सजगता से अपने कार्यों का निर्वहन करें।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, उपजिलाधिकारी रामनगर, जिला पूर्ति अधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।