🔴डॉ शशि कांत सुमन

🟥मुंगेर। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर समाहरणालय सभागार में डीएम अवनीश कुमार की अध्यक्षता में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया की भूमिका पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का मंच संचालन कौशल किशोर पाठक ने किया। इस मौके पर डीएम ने सभी पत्रकारों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि चाहे आजादी की लड़ाई हो लोकतंत्र को मजबूत करने की बात हो सभी में पत्रकारों का अहम योगदान है।

उन्होने कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता की काफी जरूरत है। आप लोग अधिकांश जानकारी गूगल से प्राप्त करते है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का मीडिया पर क्या असर होगा यह सोचनीय विषय है। एडीएम मनोज कुमार ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हमारी लाइफ से जुड़ चुकी है।

इस क्षेत्र में हम काफी आगे निकल चुके है। उन्होंने साइबर अपराध पर भी विस्तृत जानकारी दी। वहीं जिले के वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार ने कहा कि सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में हम बहुत आगे निकल चुके है। इसे और व्यापक बनाने की जरूरत है।

मौके पर वरिष्ठ पत्रकार कृष्णा प्रसाद, दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ त्रिपुरारी मिश्रा, नवीन कुमार झा, इम्तियाज खां, लाल मोहन महाराज, मनोज कुमार, रंजीत ठाकुर, हैदर अली सहित अन्य उपस्थित थे।