संवादाता अश्विनी कुमार चौहानवाराणसी। रोहनिया थाना अंतर्गत मोहनसराय में ढाबा चलाने वाले अशोक गौड़ के छोटे बेटे यश गौड़ का उनके वेटर मदन ने बुधवार की सुबह सोते समय अपहरण कर लिया था। इस अपहरण के बाद मदन ने फोन कर 3 लाख की फिरौती मांगी तो परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया। इस सूचना पर हरकत में आयी वाराणसी देहात पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने 2 घंटे के अंदर सर्वीलांस की मदद से अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए उसके चंगुल से बच्चे को सकुशल छुड़ा लिया।बच्चे को पाकर परिजनों का ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। परिजनों और स्थानीय लोगों पुलिस के कार्यों की सरहाना कर रहे हैं। ग्रामीणों और परिजनों ने मौके पर ही एसपी देहात और थाना प्रभारी रोहनिया का माल्यार्पण कर उनका सम्मान किया।

इस सम्बन्ध में थाना रोहनिया पर खुलासा करते हुए एसपी देहात अमित वर्मा ने बताया कि अशोक कुमार गौड़ मोहनसराय में श्रीकृष्ण अंश नाम से एक ढाबा चलाते हैं। इनके दो बेटे हैं। दोनों बेटों में से छोटा बेटा यश (6) बीती रात दादा के साथ सोया था। सुबह जब परिजन उठे तो यश गायब मिला इसपर परिजनों ने ढूंढना शुरू किया पर यश का कोई पता नहीं चला। परिजन अभी कुछ समझ पाते की ढाबे पर काम करने वाले वेटर मदन का फोन आया।एसपी देहात ने बताया की फोन पर ही मदन ने अशोक गौंड से बेटे के एवज़ में 3 लाख रुपये की फिरौती की डिमांड कर दी और पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी। इसपर परिजनों में कोहराम मच गया। इस बात की सूचना अशोक ने रोहनिया थाने को दी थी, जिसपर सीओ सदर द्वारा संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और रोहनिया पुलिस की टीम बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए गठित की थी।

2 घंटे के अथक प्रयास और सर्वीलांस की सहायता से पुलिस को मदनलाल पटेल निवासी बदरी का पुरा टकटईया थाना करछना जनपद प्रयागराज की लोकेशन गंगापुर में मिली, जहां क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम ने छापेमारी कर उक्त को गिरफ्तार करते हुए उसके पास अंश गौंड को सकुशल बरामद कर लिया।

उक्त को पकड़ने में क्राइम ब्रांच प्रभारी, सब इंस्पेकटर रजनीश त्रिपाठी, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, कांस्टेबल चन्द्रसेन सिंह, कांस्टेबल रामशंकर यादव, कांस्टेबल अविनाश शर्मा, कांस्टेबल दिनेश, कांस्टेबल शंकर गौतम, कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव, सर्वीलांस सेल प्रभारी सब इन्स्पेक्टर अरुण प्रताप सिंह, हेडकांस्टेबल संतोष पासवान, कांस्टेबल मंटू सिंह, कांस्टेबल मनीष सिंह, थाना रोहनिया प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ भारती और मोहन सराय चौकी प्रभारी इमरान खान कांस्टेबल विशाल कुमार कांस्टेबल मनीष कन्नौजिया सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे