🟥वाराणसी:

राजातालाब के पंचक्रोशी मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से परेशान क्षेत्र के लोगों के लिए राहत की खबर है। मिर्ज़ापुर सांसद व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल के पत्र का संज्ञान लेकर रेलमंत्री ने रेल अंडर ब्रिज के लिए संबंधित निदेशालय को निर्देशित किया है। इससे राजातालाब में रेल अंडर ब्रिज बनने की उम्मीदें बढ़ गई है।

 

राजातालाब रेलवे स्टेशन के रानी बाज़ार की ओर राजातालाब जक्खिनी रोड, पंचक्रोशी मार्ग पर क्षेत्र में रेलवे क्रॉसिंग का फाटक है। रेल की आवाजाही के दौरान फाटक बंद होने के कारण लंबा जाम लगने से लोगों को खासी परेशानी होती है। रेलवे क्रॉसिंग से रोजाना हजारों लोग आवागमन करते हैं। ट्रेन की आवाजाही के दौरान गेट बंद होने से बड़ा जाम लग जाता है। राजातालाब तहसील क्षेत्र के सैकड़ों गाँव के अलावा चुनार, जमुआं, कछवा बाज़ार और मिर्ज़ापुर, सोनभद्र ज़िले के लोग इसी मार्ग से वाराणसी शहर, बाबतपुर एयरपोर्ट, तहसील, ब्लाक मुख्यालय सहित पूर्वांचल की सबसे बड़ी सब्ज़ी मंडी, कई स्कूल कालेज आदि जगहों पर आते-जाते हैं। सबसे अधिक परेशानी सुबह किसानों को सब्ज़ीमंडी, ऑफिस और स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को उठानी पड़ती है।

स्थानीय निवासी माजसेवी राजकुमार गुप्ता ने मिर्ज़ापुर की सांसद व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को समस्या के बाबत एक पत्र देकर अवगत कराया था। जिसमें बताया कि राजातालाब का फाटक बंद होने से एंबुलेंस और बीमार लोगों को सबसे अधिक परेशानी होती है। लिहाजा रेल मंत्रालय को रेल अंडर ब्रिज बनाना चाहिए।
समाजसेवी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि रेल राज्य मंत्री के नीजी सचिव ने मिर्ज़ापुर सांसद के माध्यम से उनके पत्र का संज्ञान लेकर राजातालाब से चुनार मिर्ज़ापुर जाने वाले मोटर मार्ग पंचक्रोशी पथ रपर रेलवे फाटक पर अंडर ब्रिज का निर्माण किए जाने के लिए संबंधित निदेशालय को विस्तृत जांच के लिए निर्देशित किया है। इससे अंडर ब्रिज के निर्माण की उम्मीदें बढ़ गई है।