🛑जी पी दुबे
संवाददाता
9721071175

🟥बस्ती 8 अक्टूबर 23.

जिले के चार चकबंदीकर्ता को सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर प्रोन्‍नति किया गया है।
चकबंदी आयुक्‍त जीएस नवीन कुमार ने प्रोन्‍नति सूची जारी करते हुए उन्‍हे उनके कार्यरत वर्तमान जिले में ही नियुक्‍त करने का आदेश जारी किया गया है।
जिलाधिकारी, जिला उप संचालक चकबंदी को प्रोन्‍नति पाए चकबंदीकर्ता को तत्‍काल कार्यभार से अवमुक्‍त करते हुए उन्‍हे सहायकचकबंदी अधिकारी के पद पर तत्‍काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए निर्देशत करने को कहा गया है।
सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर प्रोन्‍नति पाने वालों में चकबंदीकर्ता रियाजत अली, अजय कुमार श्रीवास्‍तव, कृष्‍ण मोहन त्रिपाठी, भरतभूषण श्रीवास्‍तव शामिल है। 1990 में चकबंदी लेखपाल के पद से सेवा का सफर शुरू करने वाले रियाजत अली मूल रूप से संतकबीरनगर जिले के नन्‍दौर के निवासी है | वर्तमान में वह बस्‍ती जिले के पुरानी बस्‍ती क्षेत्र के पठान टोला में रहते है। अपने मृदुभासी स्‍वभाव और कार्यशैली, दायित्‍वों का पुरे ईमानदारी से निर्वहन करने के कारण उनकी विभाग और समाज में एक विशिष्‍ट पहचान है।

 

 

लेखपाल के पद से सफर की शुरूआत करने वाले रियाजत अली दो दशक के भीतर पदोन्‍नति पाकर 2013 में चकबंदीकर्ता बने, इसके बाद 2023 में उन्‍हे कार्यरत जिले में ही सहायक चकबंदी अधिकारी पद पर पदोन्‍नति दी गई है। वे वर्तमान में चकबंदीकर्ता संघ के अध्यक्ष है। राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद में विभिन्‍न पदों पर रहते हुए कर्मचारी हितों को लेकर होने वाले आन्‍दोलनों और संघर्षो में उनकी भागीदारी रही है।