🟥संत कबीर नगर /सेमरियावां।राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम की सफलता के लिए  प्राथमिक ,जुनियर और मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापक,प्रभारी प्रधानाध्यापक का प्रशिक्षण गुरुवार के दिन ब्लॉक सभागार में आयोजित किया गया।दस फरवरी को कृमि दिवस की सफलता के लिए विद्यालय में नामांकित बच्चों के सापेक्ष विद्यालय दवा का वितरण किया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने सभी शिक्षकों से कृमि दिवस पर बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय कृमि दिवस में पूरा सहयोग करें। सभी बच्चों को लाभ पहुंचाएं।
कृमि दिवस के बारे में राजेश पांडेय बी पी एम ने बताया की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों में अनीमिया के खतरे को कम करना है।कृमि संक्रमण से किशोर किशोरियों में कुपोषण और खून में कमी होती है।जिसके कारण हमेशा थकावट रहती है।
प्रशिक्षण में डा जावेद अख्तर अंसारी,जफीर अली नोडल शिक्षक,असरारुल हक, मो आजम,राम निवास,मुख्तार आलम सिद्दीकी,अब्दुल कलाम,मो सोबीन,हिमांशु पांडेय,सुरजन गोंड,सेराज अहमद, सनी कुमार,शमा अजीज खान, रजिया खातून,कविता तिवारी, अतहर करखी, कमाल अहमद ,विकास श्रीवास्तव,मो युनुस,आदि मौजूद रहे।