✍️अभिनाष जायसवाल
9918214226

🟠उतरौला क्षेत्र के श्री राम तीर्थ चौधरी ग्रुप ऑफ कॉलेज का स्थापना दिवस व भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की याद में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया गया।इस अवसर पर महाविद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं एवं मान्यवर श्याम लाल वर्मा जी की स्मृति में आयोजित प्रतिभा खोज परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को पुरस्कृत करके सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू किया गया।पब्लिक स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने मां सरस्वती की वंदना की नृत्य के माध्यम से सुंदर प्रस्तुति की।कार्यक्रम के अतिथियों के स्वागत में स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया गया।
डिग्री कॉलेज के बच्चों द्वारा छठ महापर्व पर लोकगीतों के माध्यम से , एवं कन्या इंटर कॉलेज के द्वारा बिहार के प्रसिद्ध लोकनृत्य ‘झिझिया’ का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया गया,जिस पर रह रहकर दर्शकों की तालियां बजती रहीं।
बाल विवाह पर नाटिका,राधाकृष्ण पर नृत्य,व देशभक्ति गीतों से जो शमां बंधी उसपर दर्शक खुद को थिरकने से न रोक सके।राजस्थान राज्य के प्रसिद्ध लोकनृत्य घूमर पर भी खूब वाहवाही प्राप्त हुई।
कार्यक्रम में ग्रुप ऑफ कॉलेज के प्रतिभावान नौनिहालों को प्रशस्ति पत्र,मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के आयोजन मंडल के अध्यक्ष डिग्री कॉलेज के प्राचार्य श्री हवलदार वर्मा व कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती लक्ष्मी वर्मा ने आये हुए समस्त दर्शकों,और अतिथियों को बैच लगाकर उनका हार्दिक स्वागत किया।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि – एम एल के कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग के भूतपूर्व विभागाध्यक्ष व महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर जे0 पी0 तिवारी सर ने अपने उद्बोधन में पूर्व विधायक को याद करते हुए सभी से उनके पगचिन्हों पर चलकर भारत को परम वैभव की ओर ले जाने की प्रेरणा ग्रहण करने की बात कही।
प्रबंधन सलाहकार डॉक्टर रमाकान्त वर्मा जी ने कहा कि सरदार जी ने जिस प्रकार देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया है वो अतुलनीय है आज हमे सम्पूर्ण देशवासियों के साथ उत्तम आहार व उत्तम स्वास्थ्य के साथ भारत को भी उत्तम बनाना है,जिससे हमारा देश भी लौह पुरुष की भांति मजबूत नागरिकों से परिपूर्ण रहे।
प्रबंधन सलाहकार डी आर डी ओ में वैज्ञानिक श्री इंजी0 कृष्णकांत,प्रबंधन समिति के कोषाध्यक्ष श्री इंजी0 शिवाकान्त वर्मा, श्री इंजी0 रविकांत वर्मा जी ने डंस्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकप्रिय विधायक श्री राम प्रताप वर्मा जी ने समस्त प्रतिभागियों को एकता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपना आभार व्यक्त किया ।
कार्यक्रम में अवधेश वर्मा,कु0 अंशु वर्मा,श्री बच्छराज वर्मा,श्री आर एस सिंह,श्री मंशाराम यादव,श्री मो0 सैफ, श्री आफताब आलम,श्रीमती ऊषा शुक्ला, श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव,श्री बीपी श्रीवास्तव,श्री राजकुमार वर्मा,श्री श्रीकांत विमल,श्रीमती फातिमा अंसारी,श्री इरफान अली,श्री संदीप एफव,श्रीमती किरण चौधरी,श्री राहुल मिश्र,सुश्री पूजा वर्मा,पुनम जायसवाल,विकास,बीरेंद्र,राहुल,श्रीमती सुमन पांडेय ,श्री मानबहादुर वर्मा,संदीप गुप्ता,दुर्गेश तिवारी,रामजानकी गुप्ता,राधेकृष्ण श्रीवास्तव,सफमती आशुतोष साहनी,श्री रामकुमार जयसवाल आदि के साथ समस्त संस्थानों के प्रवक्तागण उपस्थित रहे।
शिवा कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर पवन नन्दा जी ने सभी के साथ प्रेरणा स्थल पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के माध्यम से पूर्व विधायक के प्रति अपनी श्रद्धांजलि समर्पित करके उन्हें याद किया व उनसे प्रेरणा प्राप्त करने को कहा।
कार्यक्रम में मंच संचालन का कार्य जंतु विज्ञान के प्रभारी श्री कृष्ण कुमार मिश्र ने किया।