🟥संत कबीर नगर / आज दिनांक- 03/10/2022 दिन सोमवार को राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के जनपद कमेटी- संत कबीर नगर की महत्वपूर्ण बैठक संगठन भवन कार्यालय पर सम्पन्न हुई जिसमें प्रबन्धन द्वारा टी.जी.-02 कर्मचारियों के प्रति अन्यायपूर्ण रवैया अपनाते हुये विशेष सम्प्रेक्षा के अन्तर्ग्रस्त कार्मिकों में टी.जी-02 कर्मचारियों का भी नाम सम्मिलित करने को लेकर चर्चा की गयी एवं समस्त संघ सदस्यों द्वारा एक मत होकर प्रबन्धन द्वारा किये जा रहे अन्यायपूर्ण कृत्य की कठोर शब्दों में निन्दा की गयी ।

बैठक को सम्बोधित करते हुये श्री सुनील कुमार प्रजापति ने कहा कि M-Power (Non- RAPDRP) सिस्टम पर किसी भी टी.जी-02 (राजस्व संग्रहकर्ता) की विभागीय कैशियर आई.डी. पर कोई भी बिल संशोधन सम्बन्धी अधिकार प्राप्त नही हैं । निगमहित में टी.जी.-02/ संग्रहकर्ताओं के M-Power (Non- RAPDRP) आई.डी. से एकमुश्त समाधान योजना / सरचार्ज माफी योजना में सम्प्रेक्षा अवधि का सिस्टम द्वारा इंगित धनराशि का भुगतान प्राप्त करने के पश्चात सरचार्ज की धनराशि को अगले माह के बीजक में स्वतः सिस्टम में घटाकर बीजक बनाया जाता है । इस प्रकरण में टी.जी.-02/ संग्रहकर्ता को बिल संशोधन के कार्य के लिये दोषी बनाया जाना तथ्यों से परे है इसके बावजूद प्रबन्धन द्वारा सब-कुछ जानते हुये भी टी.जी.-02 कर्मचारियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाना उच्च प्रबन्धन की मंशा को जाहिर करता है, जिसका विरोध संगठन प्रत्येक स्तर पर करेगा ।
इसी क्रम में बैठक को सम्बोधित करते हुये श्री हिफजुर्रहमान अंसारी ने कहा कि हमारा पक्ष जाने बिना / कोई आरोप पत्र निर्गत किये बिना प्रबन्धन द्वारा हमें प्रथम दृष्ट्या दोषी माना जा रहा है , जिससे समाचार पत्रों में भी अनर्गल रूप से आरोप-पत्र निर्गत होने एवं 11 टी.जी.-02 कर्मियों के अन्तर्ग्रस्त होने की बात छापी जा रही है जो कि सरासर झूठ एवं मनगढ़ंत है । इससे हमारे सदस्यों की सामाजिक छवि धूमिल हो रही है एवं बेवजह मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं जिसका जिम्मेदार निरंकुश प्रबन्धन ही है ।
जिलाध्यक्ष श्री नारायण चन्द्र चौरसिया ने कहा कि यदि किसी भी संघ सदस्य के विरुद्ध कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की जाती है तो संगठन आर-पार की लड़ाई प्रारम्भ कर देगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी उच्च-प्रबन्धन की होगी ।
उक्त बैठक में सर्व श्री सूरज प्रजापति, वीरेन्द्र मौर्या, लालचन्द, हरिप्रसाद, विजय कुमार, धीरेन्द्र यादव, दिलीप मौर्य, रमाकान्त मौर्य, आशुतोष, सुनील प्रजापति, आशीष, पुष्पेन्द्र आदि लोग उपस्थित रहे