रसोइया मानदेय को लेकर शिक्षक रसोइया ने किया घेराव
8 माह से नही मिला मानदेय
एमडीएम कांवर्जन कास्ट नही भेजा गया

🟥संतकबीरनगर।परिषदीय स्कूलों में एमडीएम बना रही रसोइयों को आठ माह से मानदेय नही मिला है।बार बार आश्वासन के बाद भी भुगतान नही हुआ।
प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर अध्यक्ष अंबिका देवी यादव के नेतृत्व में मंगलवार के दिन जनपद भर की रसोइयों और शिक्षकों ने दो मांगों को लेकर बीएसए कार्यालय का घेराव किया।इस अवसर पर रसोइयों ने अपनी समस्याएं रखी।नियमित मानदेय भुगतान की मांग की।साथ ही मानदेय बढ़ाकर पंद्रह हजार की मांग की।लिखित मांग पर रसोइया अड़ी रहीं।कई महीनो से कांवर्जन कास्ट भी नही भेजा गया।आक्रोशित रसोइयों ने मानदेय न मिलने पर भोजन नही बनाने की भी घोषणा की।
इस मौके पर ओपी यादव,विजय नाथ यादव,के सी सिंह,जफीर अली,स्तन कुमार,शोएब अहमद शाह,वीरेंद्र चौधरी,संजयगुप्ता,सुहेल अहमद,फूल चंद,प्रमोद पाठक,जय भान चौधरी,विष्णु श्रीवास्तव,निजामुद्दीन,सुनीता राय,उमरावती रसोइया,इंद्रावती,नवीन तिवारी,अभिनव प्रताप सिंह,राजेंद्र श्रीवास्तव,सुनील वर्मा,आदि मौजूद रहे।

वही बीएसए अतुल कुमार तिवारी द्वारा तीन दिन का समय मांगा गया।लिखित आश्वासन पर मानदेय और कनवर्जन कास्ट एमडीएम का भुगतान कर दिया जाएगा।तब धरना देर शाम को जिला अध्यक्ष अंबिका देवी की घोषणा पर धरना समाप्त हुआ