🔴विनय कुमार गुप्ता
प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार विजय का पताका फहराने वाले जय प्रकाश निषाद को योगी सरकार 2 में कैबिनेट मंत्री बनाने की क्षेत्रीय लोगो के साथ कार्यकर्ताओ ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व से मांग की है।
योगी सरकार में पशुधन एवं मत्स्य राज्य मंत्री के पद पर कार्यभार संभाल चुके जयप्रकाश निषाद इस बार जिले में तकरीबन 42 हजार के रिकार्ड मतों से चौथी बार जीत दर्ज की है बताते चलें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा संगठन में विभिन्न जिम्मेदारी निभा चुके जयप्रकाश निषाद 1991 में पहली बार जीत दर्ज की थी, उसके बाद 1996, 2017, तथा इसबार 2022 के चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। जयप्रकाश निषाद ने इस बार मजबूत प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, और पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, तथा भाजपा में रहे बरहज के विधायक सुरेश तिवारी को भारी मतों के अंतर से धूल चटाई है। जिससे जयप्रकाश निषाद के जनाधार का भी अंदाजा लगाया जा सकता हैं।
प्रदेश की योगी सरकार 2 के मंत्रिमंडल के कैबिनेट में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। जयप्रकाश निषाद पार्टी पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा के साथ समर्पित रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों के साथ भाजपा संगठन से जुड़े मंडल अध्यक्ष, और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओ ने जयप्रकाश निषाद को योगी सरकार 2 के कैबिनेट मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग की है।