🟥अविनाश जायसवाल 9918214226

🟠बलरामपुर श्री राम तीर्थ चौधरी ग्रुप ऑफ कॉलेज के संथापक व उतरौला के मालवीय कहे जाने वाले पूर्व विधायक स्व० श्यामलाल वर्मा जी की पावन पुण्य तिथि पर आज श्री रामतीर्थ चौधरी कन्या इंटर कॉलेज इमिलिया बनघुसरा उतरौला बलरामपुर में स्थापित उनकी प्रतिमा प्रेरणा स्थल पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित करते हुए पूर्व विधायक को याद किया गया।

इस कार्यक्रम में इंजी0 शिवाकांत वर्मा , डॉ0 रमाकांत वर्मा , श्री रविकांत वर्मा, शिवा कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉ0 पवन कुमार नन्दा, श्री रामतीर्थ चौधरी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एच. डी. वर्मा,मंशाराम , अवधेश वर्मा यादव,नटवरलाल यादव,श्रीमती लक्ष्मी वर्मा,के के मिश्र,राधेकृष्ण श्रीवास्तव,रामकुमार जयसवाल,सुनील श्रीवास्तव,बृजेन्द्र चौधरी,सुमन पांडेय,तृष्णा श्रीवास्तव,ओ.पी. यादव,मोहम्मद सैफ,बी. पी. श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, बच्छराज वर्मा उपस्थित रहे।

श्रृद्धांजलि कार्यक्रम आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ.पवन कुमार नंदा ने पूर्व विधायक स्व० श्यामलाल वर्मा के जीवन और उनके लोक कल्याणकारी कार्यों पर प्रकाश डाला तथा कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों सहित सभी को बताया कि विधायक जी मिट्टी से जुड़े हुए व्यक्ति थे जो पूरे क्षेत्र में जहां भी एक बार किसी से मिल लेते थे उसे कभी भूलते नहीं थे।विधायक जी का व्यक्तित्व बहुत ही विशाल था जो सदैव अपनी मातृभूमि उतरौला के विकास और उन्नति पर ही केंद्रित था। विधायक जी ने क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था के सुधार के लिए बहुत ही बड़ा भागीरथ प्रयास किया जिसके फलस्वरूप पूरे क्षेत्र में महिला शिक्षालयों की स्थापना हुई और महिलाओं की शिक्षा में क्रांतिकारी परिवर्तन आया। अब दूर-दराज के लोग भी अपनी बालिकाओं को सुलभ और सहज रूप से शिक्षा दिला रहे हैं। पूर्व विधायक जी ने क्षेत्र में गंगा जमुनी तहजीब को जीवंत रखा था जिसका अनुसरण आज उनके परिवार के द्वारा भी किया जा रहा है।

कार्यक्रम में उतरौला के लोकप्रिय विधायक माननीय रामप्रताप वर्मा जी की धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता वर्मा जी ने प्रबंध समिति के साथ प्रतिमा पर माल्यार्पण करके अपना श्रद्धा सुमन समर्पित किया। राहुल वर्मा,अंशू वर्मा,कु0 पूजा वर्मा, पद्मा वर्मा,जय वर्मा,शुभम वर्मा,सार्थक,पुनीत,डॉ.समीर वर्मा,शशांक,आर्यन,इशिका, शिवांक आदि उपस्थित रहे।
इस अवसर पर उनकी प्रतिमा पर क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
माननीय विधायक उतरौला श्री रामप्रताप वर्मा ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।