अतिक्रमण मुक्त शहर हेतु चलाएं संयुक्त जन जागरण आभियान – डॉ अरविन्द वर्मा, चेयरमैन

उद्घाटन समारोह में सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली भी थे मौजूद

✍️ANA/Indu Prabha

🟥खगड़िया (बिहार)। ज़िला मुख्यालय के बलुआही मुहल्ले में यातायात थाना का विधिवत उद्घाटन हुआ। उद्घाटन समारोह में उपस्थित सदर विधायक छत्रपति यादव, ज़िला परिषद अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव, नगर परिषद सभापति अर्चना कुमारी, ज़िला पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार, अपर समाहर्ता मो राशिद आलम, सदर अनुमंडल

पदाधिकारी अमित अनुराग तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली आदि ने सम्बोधित किया और यातायात थाना के प्रथम थानाध्यक्ष के रुप में पदस्थापित पुलिस इंस्पेक्टर जय प्रकाश यादव को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उक्त अवसर पर उपस्थित थे यातायात थाना के प्रथम थानाध्यक्ष जय प्रकाश यादव, द्वितीय प्रभारी रणवीर कुमार राजन, नगर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह के अलावा दर्जनों पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल।

दूसरी तरफ़ बिहारी पॉवर ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविन्द वर्मा ने मीडिया से कहा एक लंबे अरसे से यातायात थाना की मांग विभिन्न संगठनों द्वारा किया जाता रहा है। खगड़िया ज़िला मुख्यालय स्थित बाजारों का क्षेत्रफल जनसंख्या की अपेक्षा बहुत कम है। आए दिनों बेरोजगारी की समस्या दूर करने के उद्देश्य से बहुतेरे बेरोजगार ई रिक्शा लेकर सड़क पर उतर गए हैं।

बाइकर्स की शौक के चलते एक से बढ़ कर एक लुभावने लुक वाली दो पहिया, थ्री व्हीलर , फोर व्हीलर की संख्या में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। अतिक्रमण करियों ने सामान्य सड़क की चौड़ाई को काफी संकीर्ण कर दिया है। यहां तक कि सड़क के दोनों तरफ बने पैदल यात्रियों के चलने वाली पथ को भी अतिक्रमित कर लिया गया है।

आगे डॉ वर्मा ने कहा ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर को अतिक्रमण मुक्त कराना बहुत जरुरी है। इसके लिए प्रशासनिक सख्ती के साथ साथ जन जागरण भी जरुरी है। डॉ वर्मा ने ज़िले के ज़िला पदाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय और ज़िला पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार से आग्रह किया कि शहर के महाजाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण मुक्ति हेतु संयुक्त जनजागरण आभियान चलाएं।