✍️*जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

🟥उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में एक के बाद एक सौगात राजकीय मेडिकल कालेज बदायूं के लिए मिल रही है। योगी सरकार में लगातार बजट दिया जा रहा है और व्यवस्थाएं बेहतर की जा रही हैं। जिसमें एमबीबीएस की पढ़ाई से लेकर हास्टल सहित उपचार की चिकित्सा व्यवस्थाएं बेहतर हो रही हैं। अब मेडिकल कालेज को असिस्टेंट प्रोफेसर की सौगात मिली है।

बदायूं राजकीय मेडिकल कालेज के लिए लोग सेवा आयोग से पांच असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती की है। राजकीय मेडिकल कालेज आकर असिस्टेंट प्रोफेसर ने कार्यभार ग्रहण करना शुरू कर दिया है। प्राचार्य ने बताया कि लोक सेवा आयोग से पांच असिस्टेंट आए हैं। इसमें लोकसेवा आयोग से डाक्टर मधु पैथोलाजी व डाक्टर अभिषेक कुमार ईएनटी एवं डाक्टर शिवम कामठान कम्युनिटी मेडिसन और डाक्टर नीतेश फार्माक्लाजीए डाक्टर शिवाजी देव वर्मा कम्युनिटी मेडिसन की तैनाती की गई है। इनकी तैनाती कर एमबीबीएस क्लास व इमरजेंसी व ओपीडी में सहयोग लिया जाएगा।

पहले से पांच डाक्टरों की है तैनाती
राजकीय मेडिकल कालेज में स्थानीय जनपद के साथ.साथ आसपास जनपदों के मरीजों के लिए इलाज मिलता है।
जनपद बदायूॅ के अलावा आसपास जनपदों के एटा व कासगंज और संभल के मरीज यहां आकर उपचार लेते हैं। अब तक इस मेडिकल कालेज में 55 डाक्टरों के द्वारा सेवाएं दे रहे थे। अब लोकसेवा आयोग से पांच और असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती कर दी है।

1500 मरीजों की हो रही ओपीडी
राजकीय मेडिकल कालेज में वर्तमान में ओपीडी रोजाना 1500 मरीजों की हो रही है। वहीं इमरजेंसी भी रोजाना 150 से 200 मरीजों की हो रही है। वहीं जिले में जून से लेकर दिसंबर महीने तक मेडिकल कालेज की ओपीडी दो से ढाई हजार मरीजों की रहती है।
इन दिनों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और उपचार भी नहींं मिल पाता है। अब विशेषज्ञों की संख्या बढ़ गई है आने वाले समय में ओपीडी से लेकर इमरजेंसी तक बेहतर व्यवस्थाएं हो जाएंगी।

क्या कहना हैं प्राचार्य का
राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाक्टर धर्मेंद्र गुप्ता का कहना है कि लोकसेवा आयोग से विशेषज्ञों की तैनाती की गई है।
अब डाक्टरों की संख्या बढ़ गई है चिकित्सा सेवाएं और बेहतर हो जाएंगी। ओपीडी और इमरजेंसी की सेवाओं को और बेहतर किया जाएगा!