(भाजपा को तीसरे स्थान पर धकेला)

✍️समाचार संपादक सुहेल अहमद की       रिपोर्ट

🟥मेंहदावल/संतकबीरनगर

सबसे पुरानी टाउन एरिया मेंहदावल में जहाँ मतदाताओं ने जनसंघ के स्थापना से आज तक इस दल बदल राजनीतिक युग में एक सामान्य गरीब परिवार की महिला श्रीमती लक्ष्मी निषाद को नगर पंचायत का अध्यक्ष चुनकर इतिहास रचा है।
इस जीत में जहाँ समाजवादी के जमीनी एंव स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मेहनत करके के क़ामयाबी हासिल की वहीं छोटे और क्षेत्रीय समाजवादी नेता टिकट को बचाने में सफ़ल रहे।
चुनाव में पार्टी की जबर्दस्त गुटबाज़ी सामने आयी यहाँ तक पार्टी कार्यालय के उद्दघाटन मौके पर कोई ज़िला स्तरीय नेताओं की उपस्थिति न होना भी पार्टी के छोटे स्थानीय कार्यकर्ताओं के हौसलों को तोड़ नहीं पाया।
पूर्व एमएलसी संतोष यादव सन्नी और अभिनेत्री काजल निषाद को छोड़ दिया जाय तो कोई बड़े नेताओं का भी कोई कार्यक्रम नहीं लगा न ही उपस्थिति रही।
मेंहदावल नगर पंचायत जिले का सबसे पुराना कस्बा है जो अंग्रेजो के जमाने का कस्बा है और गोरखपुर के साथ का कस्बा है।
यह कस्बा बहुत बड़ा ब्यापारिक केंद्र हुआ करता था।यहाँ से हल्दी का कारोबार कानपुर तक होता था ऐसा कहा जाता है।
यह कस्बा जनसंघ के स्थापना से ही भाजपा का गढ़ रहा है।
यहाँ से पूर्व जनसंघी भाजपा नेता स्व0 चंद्रशेखर सिंह 7 बार विधायक चुने गये थे और 2 बार प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री रहे।
वर्तमान में भी भाजपा निषाद पार्टी से विधायक हैं जो भाजपा के नीतियों का अनुपालन कर रहे हैं।
मेंहदावल नगर पंचायत कुल मतदाताओं की संख्या 45094 है।मत पड़ा 27752 जिसमें लक्ष्मी निषाद सपा 11205,प्रमिला बसपा5224,अंजना पाण्डेय भाजपा 4146,कल्याणी निर्दल 3703,जनकी निर्दल 701 मत मिले हैं।
मेंहदावल विधानसभा में पड़ने वाले सभी नगर निकाय चुनाव में मेंहदावल, बघनगर बखिरा,धर्मसिंघवा,बेलहरकलां  भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।
पूर्व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष सपा वीरेंद्र यादव ने कहा कि ऐतिहासिक जीत पार्टी के ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के मेहनत और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के नीतियों का परिणाम है।प्रत्याशी बेहद सरल और सालीन स्वभाव के थे उनकी सज्जनता के ही कारण मेंहदावल में इतिहास बना।