✍️वकील अहमद सिद्दीक

🛑बनकटीबस्ती….लालगंज थाना क्षेत्र के पास स्थिति मनोरमा कुआनो नदी के घाट पर शनिवार देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान पहले आरती कराने को लेकर दो पक्षों में कहां सुनी व हाथा – पाई हो गया । स्थानीय लोगों द्वारा मामले को शांत करा दिया गया । लेकिन वापस घर जाते समय महादेवां – लालगंज मार्ग पर गौर धुंधा गांव के पास दोनों पक्षों में जमकर ईट – पत्थर चले जिसमें दर्जन भर से अधिक लोग चोटिल हो गए । जिसमें शोभनपार निवासी चार लोगो की स्थिति नाजुक है ।

 

जानकारी के अनुसार लालगंज थाना अंन्तर्गत स्थित मनोरमा कुआनो नदी के घाट पर शनिवार रात लगभग दस बजे ग्राम पंचायत शोभनपार के भरपुरवा पूरवें के लोगों द्वारा गांव में स्थापित मूर्ति विसर्जन के लिए लालगंज घाट पर गए हुए थे। जहां ट्राली खड़ी करके डी जे पर डांस कर रहे थे । तभी लालगंज थाना क्षेत्र के नेवारी ग्राम पंचायत के ( केवटहीया ) पूरवें के लोग अपने गांव में स्थापित मूर्ति की विसर्जन के लिए वहां पहुंचे और उक्त लोगों से ट्राली हटाने को कहा शोभनपार के लोगों द्वारा ट्रॉली हटाने से मना करने पर दोनों पक्षों में

कहां – सुनी हो गया और दोनों पक्ष पहले आरती करने को लेकर अड़ गए ।
देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गया , स्थानीय लोगों के बीच – बचाव के बाद मामला शांत हो गया । परंतु विसर्जन करके वापस लौट रहे दोनों पक्षों में लालगंज – महादेवा मार्ग पर गौरा धुंधा गांव के पास पहले सें ही पहुंचे नेवारी ( केवटहिंया ) के लोगों द्वारा विसर्जन करके वापस लौट रहे शोभनपार गांव के लोगों के ऊपर ईट – पत्थर से हमला बोल दिए, और देखते ही

देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गया। जिसमें लगभग दर्जन भर से अधिक लोग चोटिल हो गए। सूचना मिलने पर लालगंज चौकी प्रभारी मनीष जयसवाल व थाना प्रभारी लालगंज मौके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल बस्ती के लिए भेज दिये।
जिला अस्पताल बस्ती मे एडमिट शोभनपार ग्राम पंचायत के (भरपुरवा) निवासी होरीलाल पुत्र राम फेर 56 वर्ष , रिंकू पुत्र राम शब्द 26 वर्ष , कुलदीप पुत्र मंगरु 16 वर्ष की स्थित नाजुक बताया जा रहा है ।
थाना प्रभारी लालगंज जितेंद्र सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है तहरीर नहीं मिला है , तहरीर मिलते ही कार्यवाही की जायेगी ।