🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

 

🟥मथुरा। मुझे भारत से प्यार हो गया है, मौका मिला तो यहीं रहूंगा। ये जज्बात हैं लोकप्रिय कोरियन पाप सिंगर अउरा के। वे अपने बैंड के साथ पर्यटन विभाग के सौजन्य से संस्कृति विश्वविद्यालय में अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करने आए थे।
कोरियन सिंगर ने सवालों का जवाब देते हुए बताया कि संगीत का शौक बचपन से ही था। जब नौ-दस साल के थे तभी से गाना गा रहे हैं। बिना हिचकिचाहट के वे बोले कि मैंने किसी से प्रभावित होकर गीत गाना नहीं

 

 

शुरू किया, मुझे तो खुद ही संगीत से लगाव हो गया। उन्होंने बताया कि अनेक प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। सात वर्ष तक के पॉप का प्रशिक्षण लिया। अबतक 50 से ज्यादा उनके और उनके साथी डीजे म्यूजिक प्रोड्यूसर फ्राइडे के गीतों के अल्बम आ चुके हैं। एक सवाल के उत्तर में अउरा ने कहा कि उन्हें खुद भी गीत लिखने का शौक है और उनके स्वयं के लिखे पचास प्रतिशत गीत हैं जो उन्होंने अबतक गाए हैं।
बहुत ही स्टाइलिश जीवन जीने वाले अउरा मथुरा मैं आकर बहुत खुश नजर आए और विहारी जी के मंदिर में जा कर दर्शन किये एवं प्रसाद ग्रहण किया। बिहारीजी का प्रसाद पाकर वे बहुत खुश हो गए। मथुरा का रंग ऐसा चढ़ा कि वे हर मिलने वाले से राधे-राधे कहने लगे। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक सात कंसर्ट हो चुके हैं ये उनका भारत का तीसरा दौरा है। वे यहां के युवाओं की ऊर्जा देख बहुत प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि हम बहुत सारी जगह अपने कंसर्ट कर चुके हैं और लेकिन भारत में संगीत के प्रति जो प्रेम देखा वैसा कहीं नहीं देखने को मिला। यहां के युवा संगीत की धुन पर साथ-साथ झूमते हैं और पूरी इनर्जी के साथ देर तक नाचते हैं। एक सवाल के उत्तर में अउरा और फ्राइडे दोनों एक साथ बोले भारत का भोजन बहुत स्वादिष्ट है, लेकिन थोड़ा तीखा होता है। उन्होंने बताया कि भारतीय संगीत उन्हें अच्छा लगता हैं, यहां कि गायिका शिल्पा राव के गाने उन्हें बहुत अच्छे लगते हैं।