*-परिजनों में मचा कोहराम,*

*-कोतवाली उझानी क्षेत्र के गाँव लक्ष्मी नगला निवासी है मृतक महिला,*

*-अस्पताल का स्टाफ ताला डालकर हुआ फरार,*

*-पुलिस अस्पताल संचालक के खिलाफ जांच पड़ताल में जुटी,*

 

🟥जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/

 

👉:- आपको बता दें कि कोतवाली उझानी क्षेत्र की एक विवाहिता को आशा थाना मुजरिया के एक निजी क्लीनिक में ले गई जहां निजी चिकित्सक ने प्रसूता का आप्रेशन कर दिया जिससे जच्चा- बच्चा की मौत हो गई । वहीं निजी क्लीनिक के डॉक्टर व स्टाफ अस्पताल में ताला डालकर फरार हो गए । जच्चा-बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया ।

सोमवार को कोतवाली उझानी क्षेत्र के गांव लक्ष्मी नगला निवासी प्रसूता श्रीवती पत्नी गोवर्धन की मुजरिया चौराहा के समीप स्थित आनन्द क्लीनिक में आप्रेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई । परिजनों ने बताया कि रविवार को श्रीवती को नार्मल डिलिवरी कराने को कस्बा कछला के समीपवर्ती गाँव खजुरारा की आशा मुजरिया में स्थित आनन्द क्लीनिक ले गई जहां चिकित्सक ने प्रसूता की नार्मल डिलिवरी करने का भरोसा दिलाया, लेकिन सोमवार को बिना परिजनों से पूछे चिकित्सकों ने श्रीवती का बडा ऑप्रेशन कर दिया और उन्हें मृत बच्चा दे दिया ।
परिजनों ने बताया कि जब वह बच्चे का दाह संस्कार कर कछला से वापस क्लीनिक पहुंचे तो क्लीनिक के बाहर श्रीवती का शव रखा देख उनके होश उड़ गए ।
वहीं परिजनो ने बताया कि जच्चा-बच्चा की मौत के बाद चिकित्सक व स्टाफ अस्पताल में ताला डालकर फरार हो गए । जच्चा-बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया ।
इस संबंध में जानकारी करने पर जब अस्पताल चिकित्सक से फोन पर संपर्क साधने का प्रयास किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया | अधिकारियों को ऐसे चल रहे अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ।
इस तरह के अस्पतालों को खोलने की बाढ़ सी आ गई है दिन प्रति दिन कहीं न कहीं अस्पताल खुलते नज़र आ रहे हैं और लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
परन्तु स्वास्थ विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर इस वात का कोई फर्क नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है!