विवेक गुप्ता उझानी-जनपद-(बदायूं) की रिपोर्ट/
उझानी- जनपद बदायूं के मुजरिया थाना क्षेत्र के समीपवर्ती गांव कटैया अलीगंज स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित नारी सशक्तिकरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं व महिलाओं को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ बालिकाओं ने अतिथि बनकर माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर शिक्षा विभाग से एआरपी राजन यादव ने बालिकाओं को शत प्रतिशत शिक्षित करने की बात कही। वहीं
थाना मुजरिया के प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार व एस एस आई शिवेंद्र सिंह भदौरिया ने गांव की महिलाओं व विद्यालय की मेधावी बालिकाओं को पुरस्कृत व सम्मानित करते हुए पुलिस प्रशासन की मदद के लिये जारी सरकार की पहल से अवगत कराते हुए कहा कि बालिकाओं को अपने अधिकार व कर्तव्यों के प्रति सजग रहते हुए अत्याचार करने वालो का डटकर मुकाबला करना चाहिए आवश्यकता पड़ने पर पुलिस की मदद उनको हर समय तैयार है।
थाना की महिला आरक्षी शीतल व सोनम राणा ने महिला सशक्तिकरण के लिए जारी महिला हेल्पलाइन नंबरो की जानकारी देने के साथ ही महिला हेल्पडेस्क के बारे में बताया।
इस मौके पर विद्यालय की क्षात्राओं को विद्यालय प्रधानाध्यापक मुमताज उद्दीन द्वारा पुरस्कृत कराया गया।बालिकाओं ने अतिथि के रूप में मिले सम्मान से खुशी का इजहार किया।
इस अवसर के दौरान मोहित कुमार,लकी जेम्स,बंटी व मुकेश मोहन पाठक सहित ग्राम प्रधान पति विपिन मिश्रा मौजूद रहे।