डाक निरीक्षक अमित कुमार को सहायक डाक अधीक्षक पद पर प्रोन्नति पर पोस्टल सोसाइटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविन्द वर्मा ने दी बधाई

मुख्य डाकघर में हुआ विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

नए डाक निरीक्षक राजीव कुमार का डाककर्मियों ने किया जोरदार स्वागत

✍️ANA/Indu Prabha

🛑खगड़िया (बिहार)। जिला मुख्यालय स्थित मुख्य डाकघर प्रांगण में डाक निरीक्षक (पश्चिम) अमित कुमार के पदोन्नति के साथ तबादले को लेकर एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सहायक डाक अधीक्षक अरुण मंडल ने की।

समारोह का मंच संचालन करते हुए पोस्टल सोसाइटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविंद वर्मा ने कहा डाक निरीक्षक अमित कुमार का तबादला पदोन्नति के साथ रीजनल ऑफिस, नागपुर, महाराष्ट्र हुआ।

उनके पदोन्नति मिलने पर उपस्थित तमाम डाक अधिकारियों और डाक कर्मचारियों ने शुभकामनाएं व्यक्त की और उन्हें दीर्घायु होने की कामना की। डॉ वर्मा ने अमित कुमार को माल्यार्पण कर सम्मानित किया और उनके कार्यकाल में विभागीय प्रगति और डाक कर्मचारियों के कल्याणार्थ किए गए कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

आगे डॉ वर्मा ने कहा अमित कुमार की शालीनता और कर्मठता से तमाम डाककर्मियों को सीख लेने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा बिहार से महाराष्ट्र जाने पर एक बिहारी अधिकारी अपने कार्यकलापों से वहां के लोगों को लाभान्वित करते रहेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

अपने अध्यक्षीय भाषण में सहायक डाक अधीक्षक अरुण मंडल ने कहा स्थानांतरण एक प्रक्रिया है जो अनवरत चलती रहती है। अधिकारियों का आना और जाना लगा रहता है। उनके कार्यकलापों की ही चर्चा उनके स्थानांतरण के बाद होती है। बेगूसराय के सहायक डाक अधीक्षक मुकेश कुमार, डाक निरीक्षक रौशन कुमार, डाक निरीक्षक नवीन कुमार के अलावा आईपीपीबी बैंक, खगड़िया के ब्रांच मैनेजर अशोक कुमार ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए और अमित कुमार के कार्यकलापों की चर्चा की। डाक कर्मियों ने स्थानांतरण के साथ पदोन्नति पाने वाले डाक निरीक्षक अमित कुमार को डाककर्मियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया

तथा कुछ सामग्रियां भेंट भी की। निवर्तमान डाक निरीक्षक अमित कुमार ने कहा मेरे कार्यकाल में भूल चूक बस अगर किसी प्रकार से किसी डाक कर्मचारी को तकलीफ हुआ हो तो उसे नजरअंदाज कर देंगे।

खगड़िया में जो मुझे आप लोगों ने प्यार दिया, जनता का सहयोग मिला, उसे मैं या जिंदगी नहीं भुला पाऊंगा। इसके साथ ही नए डाक निरीक्षक (पश्चिमी) के पद पर योगदान देने वाले राजीव कुमार को भी माल्यार्पण कर डाक कर्मियों ने जोरदार स्वागत किया। अपने-अपने उद्गार व्यक्त करने वालों में प्रमुख थे उप डाकपाल मोहम्मद सफीकुर रहमान, उप डाकघर,

कोशी कॉलेज के उप डाकपाल त्रिपुरारी कुमार, पोस्टमैन श्वेता कुमारी, बीपीएम रिंकू कुमारी, मुकेश कुमार, डाक अधिदर्शक विपिन कुमार, हरि कुमार, रविंद्र कुमार, विक्रम कुमार तथा नीतीश कुमार आदि। मौक़े पर उपस्थित थे उमेश कुमार, शशि भूषण तिवारी, पंकज पाण्डेय, मुनि लाल साह तथा मोo शाहजादा आदि। धन्यवाद ज्ञापन मुख्य डाकघर के ट्रेजर मनीष कुमार ने किया।