कर्पूरी ठाकुर की जयंती को लेकर जमालपुर, धरहरा में चलाया जनसंपर्क अभियान

ढोल-गाजे बाजे से पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार का किया स्वागत

✍️डॉ शशि कांत सुमन

🛑मुंगेर। जमालपुर विधानसभा के पूर्व जदयू विधायक सह पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने 24 जनवरी को पटना में होनेवाली कर्पूरी ठाकुर जयंती को लेकर जमालपुर के रामचंद्रपुर, धरहरा प्रखंड के दरियापुर, खिरोधरपुर, सारोबाग, बौखड़ा आदमपुर गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया।

जनसंपर्क अभियान से पूर्व शैलेश कुमार ने दरियापुर स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर में फूल-माला पहनाकर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की है। जनसंपर्क अभियान के दौरान पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री ने पटना में होनेवाली पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती में भाग लेने के लिए ग्रामीणों को आमंत्रण दिया।

इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सह पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने कहा कि जदयू के सर्वमान्य व हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के अधूरे सपनों को साकार करने के लिए जुटी हुई है। इनके सपनों को साकार करने के लिए प्रत्येक साल 24 जनवरी को पटना में कर्पूरी ठाकुर जयंती मनाया जाता है।

हर साल इस समारोह में भाग लेने के लिए हजारों कार्यकर्ता जमालपुर विधानसभा के जदयू के कार्यकर्ता व ग्रामीण भाग लेते है। इसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तीन दिनों से जमालपुर, हवेली खड़गपुर, धरहरा में जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इस बार भी श्रद्वेय कर्पूरी ठाकुर की जयंती में जमालपुर विधानसभा क्षेत्र से हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को शून्य से शिखर तक पहुंचाने का काम किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के सपने को हमारे जनप्रिय नेता नीतीश कुमार पूरा कर रहे है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार प्रगति की ओर अग्रसर है। मैं चुनाव हार जाने के बावजूद क्षेत्र के विकास के लिए सदैव चिंतित रहता हूं। आपकी हर समस्याओं के निदान के प्रयासरत हूं। मैंने बिना भेदभाव किए हुए जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में जो मोटी व लंबी लकीर खींचने का काम किया हूं।

हम जान रहे है कि जमालपुर की जनता छोटी-मोटी समस्याओं से त्रस्त है। लेकिन मैं हार कर भी उन समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत हूं। मैं एक बार फिर आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। जनसंपर्क अभियान में पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार का ग्रामीणों ने ढोल-बाजे के साथ स्वागत किया। मौके पर धरहरा पूर्व प्रखंड अध्यक्ष चिरंजीवी सिंह, नरेंद्र उर्फ मिलन पटेल, कंतलाल मंडल, अविनाश जायसवार, संतोष मंडल, संतोष कुमार, दशरथ मंडल,

कपिल ठाकुर, चंद्रशेखर पासवान,पवन पासवान,जमालपुर के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष दीपक सिंह, रामबिलास दिवाकर, राकेश पटेल, पवन सिंह, सुरेन यादव, शेखर यादव, शरून यादव, पूर्व बिपिन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।