प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।

विनय कुमार गुप्ता
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगो की मौत के बीच हेलीकॉप्टर में रुद्रपुर क्षेत्र के रहने वाले शौर्यचक्र विजेता वरुण सिंह भी सवार थे। इस हादसे में एकमात्र वही जीवित बचे हैं। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती के लिए उनके पैतृक गांव कन्हौली में लोग अनुष्ठान कर रहे हैं वहीं गुरुवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सांत्वना संदेश लेकर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन और एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र, एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय क्षेत्राधिकारी जिलाजीत सिंह उनके घर पहुंचे। मौके पर मौजूद परिजनों और उनके चाचा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह से मिलकर कहा कि मुख्यमंत्री ने इस घड़ी में परिवार के साथ संवेदना जताई है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार परिवार के साथ खड़ी है।
रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के कन्हौली गांव के रहने वाले वरुण सिंह (40) पुत्र कर्नल केपी सिंह वायुसेना में ग्रुप कैप्टन हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती तमिलनाडु के वेलिंग्टन में है। वहीं पर उनके साथ में उनकी पत्नी गीतांजलि और एक बेटा व बेटी भी रहते हैं। उनके पिता कर्नल केपी सिंह सेना से रिटायर्ड हैं। हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है। गांव के लोग उनकी सलामती के लिए लगातार दुआएं मांग रहे हैं। गुरुवार की सुबह गांव की महिलाओं ने जहां पूजा पाठ किया वहीं पुरुषों ने गांव के संकट मोचन मंदिर पर मानस पाठ किया। ग्रुप कैप्टन के घर पर शुभचिंतकों बुधवार से ही पहुंचने का क्रम लगातार जारी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और रुद्रपुर से विधायक रहे वरुण सिंह के चाचा अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि वेलिंग्टन से वरुण को एअर एंबुलेंस से बेग्लौर भेजे जाने की जानकारी मिली है। उनके साथ भाई अनुज सिंह मौजूद हैं।
वरुण सिंह के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद, पूर्व मंत्री और सपा नेता राम भुवाल निषाद, समाजवादी नेता श्री नाथ तिवारी, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय सिंह, सपा नेता अभिषेक यादव, ब्लॉक प्रमुख उषा पासवान, चेयरमैन प्रतिनिधि वीरेंद्र शर्मा, पूर्व चेयरमैन सुभाषचंद्र मद्धेशिया, छट्ठेलाल निगम,भाजपा नेता अनिल कुमार पांडेय,