96 कार्टून में 846 लीटर विभिन्न ब्रांड विदेश शराब बरामद

4 शराब तस्कर गिरफ्तार, 2 वाहन जप्त

✍️डॉ शशि कांत सुमन

🟥मुंगेर। बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर मुंगेर पुलिस के द्वारा शराब माफियाओं के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मुंगेर जिले के बरियारपुर थाना पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद करने में सफलता अर्जित की है। इसके साथ ही चार शराब तस्कर के साथ ही दो वाहन को भी जप्त किया है। बताया जाता है कि बरियारपुर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शराब तस्कर बड़ी मात्रा में विदेशी शराब को लेकर वाहन से जा रहे है।

सूचना मिलते ही बरियारपुर थाना पुलिस ने फिलिप हाई स्कूल के नजदीक वाहन चेकिंग अभियान चलाना शुरू किया। वाहन चेकिंग के दौरान एक वाहन तेजी से भागने की कोशिश की, जिसे सुरक्षा बलों ने खदेड़ कर वाहन का जप्त कर लिया। पुलिस ने वाहन जांच में मिनी ट्रक BR06GE- 8431 एवं एक स्कॉर्पियो BR09PA-6063 से 96 कार्टून में 846 लीटर विभिन्न ब्रांड के विदेशी शराब बरामद किया ।

इस मामले में 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिसमे बेगूसराय जिला के तीन और एक पटना के तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

इसके बाद पुलिस बल के सहयोग से दोनों वाहनों को रोककर कब्जा में लिया गया। जब वाहन की विधिवत तलाशी ली गयी तो भारी मात्रा में कुल 94 कार्टन विदेशी शराब अलग–अलग कंपनी के करीब 846 लीटर बरामद किया गया।

वहीँ दोनों वाहनों पर सवार 04 व्यक्तियों जिसमे बेगूसराय जिला के तीन और एक पटना के तस्कर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्करों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।