🟥 वाराणसी – सूचना टेक्नोसिस संस्थान की अनुभूति इकाई मोही ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन प्रदीप कुमार चतुर्वेदी को बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन चांदी व्यापार भवन पटना स्थित सभागार में महात्मा बुध राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित करने के लिए चयनित किया गया है । प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले प्रदीप कुमार चतुर्वेदी का चयन उत्तर प्रदेश से किया गया है यह चयन सामाजिक उत्थान एवं समाज सेवा के क्षेत्र में शिक्षा के माध्यम से किए जाने वाले उल्लेखनीय कार्यों के आधार पर चयनित किया जाता है पूर्व भी प्रदीप को राष्ट्रीय कर्मवीर सम्मान & बेस्ट डायरेक्टर इन यूपी सम्मान से सम्मानित किए जा चुका हैं । इस वर्ष भी शिक्षक दिवस पर सनबीम ग्रुप के द्वारा बेस्ट एलटीए टीचर का अवार्ड चतुर्वेदी जी को मिला। इन्हें महामहिम प्रणव मुखर्जी जी के द्वारा भी राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा चुका है। स्काउटिंग के क्षेत्र में भी इन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया तथा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में इन्होंने वाराणसी और उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है । इनके द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं तथा इनके द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कई बच्चों ने राज्य पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं तथा यह कंप्यूटर शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को एक आदर्श नागरिक बनने की प्रेरणा स्काउटिंग के माध्यम से देते रहते हैं । यह सन् 2000 से स्काउटिंग के क्षेत्र में निरंतर , पूर्ण मनोयोग के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए सन् 2004 मैं राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित हुए तथा इसके बाद इन्होंने 2015 में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त किया । इसके पश्चात ये प्रशिक्षक के रूप में जिला संस्था के साथ कार्य करने लगे । राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए यूपी का परचम लहराया। 2017 में इनका चयन नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका भी मिला और इन्होंने पूरे भारतीय टीम को लीड करते हुए सम्मेलन में भाग लिया इसी के परिणाम स्वरूप राष्ट्रीय युवा पुरस्कार (आईएसजीएफ) 2020 के लिए इन्हे चुना गया । इसके पश्चात 2021 में इन्हें बेस्ट एलटी टीचर का अवार्ड इन्हें सनबीम ग्रुप द्वारा शिक्षक दिवस कार्यक्रम में सम्मानित करते हुए दिया गया ।

7 दिसंबर को पत्र जारी करते हुए संकट हरण सहयोग समिति और सूचना टेक्नोसिस संस्थान के प्रबंध निदेशक कुमार नीरज ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में पूरे देश के प्रत्येक राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चुनिंदा लोगों को इस राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट करने वाले उत्तर प्रदेश वाराणसी जनपद के निवासी प्रदीप चतुर्वेदी को महात्मा बुद्ध राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इनके द्वारा अब तक समाज सेवा और कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए इन्हें सम्मानित किया जाएगा।
इस खबर को सुनते ही परिवार के मुखिया राजाराम चौबे ने आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि यह हमारे पूरे खानदान बहुत ही गर्व की बात है सोशल मीडिया समेत घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा । इनमें मुख्य रूप से डॉ विशालाक्षी, अभिषेक त्रिपाठी, शिव प्रताप तिवारी, मनीषा रानी, संजीव शर्मा, कुंवर वीरेंद्र, उमेश केसरी, शुभम मिश्रा, अंकित चौबे, निषाद खान, राहुल विश्वकर्मा ,आनंद दुबे, दिनेश कुमार , पिता नरेंद्र चतुर्वेदी और माता विजय लक्ष्मी समेत समस्त गुरु जन, शुभचिंतक एवं छात्र छात्राएं रहें।