✍️वकील अहमद सिद्दीकी

🟥बस्ती, बनकटी…….बुधवार को मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों ने अपनी समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय मंत्री/ बिहार प्रभारी/ सांसद बस्ती हरीश द्विवेदी को एसपीक्यूईएमएम के अंतर्गत प्रदेश में कार्यरत लगभग पच्चीस हजार आधुनिक शिक्षकों के 58 माह के बकाया मानदेय को लेकर मुलाकात किया। शिक्षकों ने जल्द से जल्द बकाया मानदेय भुगतान कराने की गुहार लगाई। सांसद हरीश द्विवेदी ने मदरसा आधुनिक शिक्षकों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याएं को जल्द से जल्द निस्तारित कराया जाएगा।

मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषय हिंदी अंग्रेजी गणित विज्ञान और सामाजिक अध्ययन पढ़ाने वाले शिक्षकों का पिछले 58 माह से केंद्र सरकार द्वारा मानदेय भुगतान ना किये जाने के कारण शिक्षक का परिवार मुफलिसी का जीवन व्यतीत करने पर मजबूर है। अखिल भारतीय आधुनिक मदरसा शिक्षक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अकबर अली की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल सांसद हरीश द्विवेदी से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए विगत वर्ष 2017-18 वर्ष 2018-19 वर्ष 2019-20 और वर्ष 2020-21के 58 माह से बकाया मानदेय भुगतान कराने के साथ-साथ महंगाई को देखते हुए मानदेय में बढ़ोतरी कराते हुए मानदेय भुगतान कराने की मांग किया। सांसद ने मदरसा आधुनिक शिक्षकों के समस्याओं को जानने के बाद जल्द से जल्द निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मदरसा आधुनिक शिक्षक अतीक अहमद, एनुल हसन, अब्दुल कादिर, अली हुसैन, सुजात अहमद, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद इरफान, फैजान अहमद, सुभान अली, गुलाम रब्बानी, जहीरूल हसन, कलीम अशरफ, फिरोज अहमद, मोहम्मद अशरफ सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहें।