🟥वकील अहमद सिद्दीकी

🟠बस्ती,बनकटी……. शनिवार को नगर पंचायत बनकटी के वार्ड नंबर 14 कलाम नगर पंखोबारी मे रात को मदरसा अरबिया अहले सुन्नत अनवारूल उलूम पंखोबारी में जश्न-ए-मिलादुन नबी की एक दिवसी जलसे का प्रोग्राम आयोजित किया गया। जलसा कार्यक्रम की सफलता के लिए कई जगहों से वलमा, कारी, मौलाना, मौलवी,हाफिज आदि लोगों ने शिरकत किया। स्टेज पर बैठे सभी वलमाओ ने जलसे का आगाज करने के लिए वस्ताज कारी नजमुद्दीन डिवहारी साहब ने कुरान पाक की तिलावत करके जलसे का शुभारंभ किया। नात शरीफ पढ़ने के लिए कमर अशरफ सिद्धार्थनगर, अरशद हबीबी महाराजगंज, शकील गोन्डवी गोंडा, मुफ्ती कमाल अहमद बलरामपुरी,गौसुलवरा बस्तवी सहित कई लोगों ने अपने-अपने अंदाज में नात शरीफ पढ़ने से पूरा मजमा झूमता रहा। और खूब तारीफ लूटी।


उन्होंने जलसे में आए हुए सभी मेहमान लोगों का दिल से इस्तकबाल किया। उन्होंने इस्लाम पर चर्चा करते हुए बताया कि इस्लाम इंसानियत व भाई-चारा का पैगाम देती हैं,और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। अपने वतन के लिए मर मिटने का जज्बा रखना चाहिए। सभी लोगों ने इस मुल्क की तरक्की के लिए और सलामती के लिए दुआ किया कि परवरदिगार हमारे मुल्क को सलामत रखे।
मदरसा अरबिया अहले- सुन्नत अनवारूल उलूम के मैनेजर अतहर हुसैन “शाही”ने बताया कि यह जलसा विगत 12 वर्षों से होता आ रहा है।इस जलसे में पुलिस प्रशासन व पंखोंबारी गाँव व क्षेत्र के संभ्रांत लोगों का काफी सराहनीय योगदान रहा है। इन लोगों की सहयोग से जलसा कामयाब रहा।