🟠प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।
रुद्रपुर में निकाय चुनावों को लेकर पुनरीक्षण कार्यो में नए आवेदनों की होड़ लग गयी हैं ऐसे आवेदनों में फर्जीवाड़े भी सामने आ रहे हैं। आजाद नगर वार्ड में पड़े आवेदन की जांच के दौरान फर्जी मकान और फर्जी नाम से दर्जनों से अधिक आवेदन दिए गए है आवेदन कर्ता के भी फर्जी हस्ताक्षर बना कर खेल खेला जा रहा हैं जिससे चुनाव प्रभावित हो सके। सोमवार को नगर पंचायत के आजाद नगर वार्ड भाग संख्या 3 में 11 फार्म,तथा भाग संख्या 4 में 8 नए फार्म तहसील कार्यालय में जमा किये थे सोनवार को इन फार्मो की स्थलीय जांच के दौरान फर्जीवाड़ा सामने आया है।
आजाद नगर वार्ड के बीएलओ अविनाश गुप्ता ने फोन पर बताया कि तहसील कार्यालय से मिले भाग संख्या 3-4 के 19 नए आवेदनों की आज जांच की गई जिसमें सभी मकान फर्जी तौर पर आवेदन में अंकित हैं लिखे गए नाम के लोग भी निवास नही करते हैं जिनके नाम से आवेदन दिया गया उनके पास पहुचने पर पता चला कि यह उनका हस्ताक्षर ही नही है किसी ने फर्जी हस्ताक्षर बनाकर आवेदन किया है।
ऐसे आवेदन कुछ अन्य वार्डो में भी सामने आए हैं। निकाय चुनावों की तैयारियों में जुटे कई लोग फर्जी नाम चढ़ाने की योजना में लगे हैं जिससे फायदा मिल सके आवेदनों की सही जांच कराई जाये तभी हकीकत सामने आएगी।