*चंद्रगुप्त मौर्य प्रभावंश महिला महाविद्यालय मथौली बनकटी में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संगोष्ठी का हुआ आयोजन*

🔺बस्ती बनकटी……चंद्रगुप्त मौर्य प्रभावंश महिला महाविद्यालय मथौली(बनकटी) में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संगोष्ठी आयोजित की गई । जिसमें छात्राओं को मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया ।
संगोष्ठी के मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति एवं विशिष्ट अतिथि जिले की मतदाता जागरूकता आइकॉन डॉ. श्रेया व बीडीओ डॉ.विवेक कुमार, बीओ अरूण कुमार पाण्डेय,राजेन्द्र यादव,डॉ.अनिल कुमार मौर्य द्वारा माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । तथा पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता में वेहतर प्रदर्शन करने वाले शहनुमा अंजूम, नीलू चौधरी,प्रेरणा,सरीता,जया,माधूरी,साधना, महिमा,ममता,नीलम सुर्मिला,मानसी आदि छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया ।
मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए निर्वाचन प्रणाली की जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं से कहा कि एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरा करने वालों को मतदान करने को प्रेरित करते हुए कहा सभी लोग पहले मतदाता बनें तथा छूटे लोगों को कैम्प लगा कर मतदाता बनाऐ जाने के साथ अपने गांव के लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित करें। कहा कि मतदान के दिन अधिक से अधिक लोगों को बूथ पर जाकर मतदान करने के लिए भी प्रेरित करें। उन्होंने छात्राओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में जानकारी दी ।
डॉ. श्रेया ने छात्राओं से कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया की पूरी जानकारी हो और उसमें उनकी सक्रिय भागीदारी हो, सरकार कोई भी बने जरूरत है तो सिर्फ अपने बीच में रहकर गाँव का विकास करें और महिलाओं को सुरक्षित रखें । उसे जन प्रतिनिधि चुनें और चुनाव के समय अपने जिम्मेदारी तय कर सभी मतदान करें और आस पास के लोगों को जागरूक कर मतदान कराएं और ग्रुप बनाकर गाँव में जाएं और मुझे भी शामिल करें । जिससे शत प्रतिशत मतदान हो सके ।
इसी क्रम में संगोष्ठी को बीओ अरूण कुमार पाण्डेय,अशोक श्रीवास्तव,प्राचार्य अनीता मौर्य, प्रबंधक अनिल कुमार मौर्य, बंशराज मौर्य,मोहम्मद इकबाल आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।
इस अवसर पर मुख्य रूप से ज्योति पाण्डेय, सरोज मौर्य नीलम मौर्य,राजीव मौर्य, आदि उपस्थित रहे ।