🟥रूद्रपुर (देवरिया) । युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र देवरिया द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

गुरुवार को तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा बर्दगोनिया में दो दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हुआ । जिसमें महिला तथा पुरूष दोनों वर्ग में दौड़, कबड्डी तथा बॉलीबॉल का मैच कराया गया ।
दो सौ मीटर के फाईनल दौड़ में अमन को प्रथम स्थान, चन्द्रशेखर को द्वितीय तथा आकाश को तृतीय स्थान मिला ।
इसी प्रकार बॉलीबॉल प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में मिनी स्टेडियम बर्दगोनिया ने बखरा की टीम को 25-22 के अंतराल से पराजित कर विजेता बना । वहीं बालिका वर्ग में एकलव्य मिनी स्टेडियम की टीम ने किसान इंटर कॉलेज बर्दगोनिया की टीम को 15-12 के स्कोर से हराकर मैच को जीत लिया ।
कबड्डी के मैच में पुरूष वर्ग में एकलव्य मिनी स्टेडियम की टीम ने सुर्दहिया की टीम को 11 के मुकाबले 29 अंक से जीत हासिल किया । वहीं बालिका वर्ग में किसान इंटर कॉलेज बर्दगोनिया के खिलाड़ी एकलव्य मिनी स्टेडियम को 25-20 के स्कोर से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया ।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि इंजी0 रविकांत मणि त्रिपाठी ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें विवेकानन्द जी के जीवन से सीख लेना होगा कि हमें दूसरे को हराना नहीं है बल्कि स्वयं को जिताना है । हमें खेल के द्वारा ही समाज और राष्ट्र को आगे ले जाना है, हम जब स्वयं संयमित और अनुशासित रहेंगे तभी तो प्रेरणा स्रोत बनेंगे। उन्होंने साथ-साथ मतदान करने तथा औरों को प्रेरित कर मतदान कराने की भी अपील की।
समारोह में मुख्य रूप से राणाप्रताप सिंह, खड्ग बहादुर सिंह, रामप्रवेश भारती, शिवप्रकाश मिश्रा, रामेश्वर विश्वकर्मा, दीपक पाल, इन्द्रदत्त नायक, रामाकांत निषाद आदि लोग मौजूद रहे । निर्णायक की भूमिका में राहुल निशाद, रतनेश निषाद, मुकेश निषाद तथा जितेन्द्र रहे । संचालन रामेश्वर विश्वकर्मा ने किया ।