वाराणसी: राजातालाब (22/09/2021) मनरेगा मजदूरों की समस्या के समाधान को लेकर बुधवार को आराजी लाईन खंड विकास अधिकारी विजय जायसवाल ने आराजी लाईन के समक्ष स्थित मनरेगा मज़दूर यूनियन के सभागार में आयोजित बैठक में मजदूरों की समस्या सुनी. इस दौरान मनरेगा मजदूरों ने काम और भुगतान में हो रही परेशानी से बीडीओ को अवगत कराया.

मनरेगा मजदूर यूनियन के पदाधिकारी और सदस्यों के साथ आयोजित बैठक में बताया कि मानव दिवस सृजन में बढ़ोतरी के लिए ग्रामीण विकास विभाग की ओर से मजदूरों से ही काम की मांग करवाना शुरू किया गया है यूनियन के कार्यकर्ताओ के माध्यम से आवेदन देने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है. इसके अच्छे परिणाम आए है और आराजी लाईन में मजदूरी की माँग में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है. इस बैठक में मजदूरों ने अपने अनुभव और कठिनाइयों का उल्लेख किया. रेनू, मुस्तफा, पूजा, श्रद्धा, सरोज, अनिता, सरस्वती, मंगरा, मंजु, मनबाशा, गीता, सुनीता, बिंदु, बनारसी, शंकर, अशोक, कलावती, प्रभा, प्रेमशीला, कुसुम, उषा, कमला, सुशीला, आराधना, पार्वती, गुलाबी सहित दो दर्जन से अधिक गांवो के सैकड़ों मजदूर ने भी अपने अनुभव साझा किए. बीडीओ ने कहा कि इस प्रक्रिया को जारी रखने के साथ -साथ मजदूरों को दस दिन के अंदर कार्य का आवंटन सुनिश्चित करने की व्यवस्था किया जाएगा.
संचालन यूनियन की सह संयोजिका रेनू पटेल ने किया इस अवसर पर सुरेश राठौर, योगीराज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता ने भी बैठक को सम्बोधित किया।

वाराणसी से अश्विनी कुमार चौहान