🟥मऊ स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक मुख्य वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में मऊ जंक्शन के सभागार में मंगलवार को संपन्न हुई। बैठक में मऊ जंक्शन व मऊ में रेलवे में विभिन्न सुविधाओं के बाबत चर्चा की गई तथा प्रस्ताव बनाकर पत्र सौंपा गया। मऊ स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य व घोसी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्रा ने इंदारा- दोहरीघाट के मध्य घोसी स्टेशन के बड़ागांव गेट संख्या 14/ सी जो बंद कर दिया गया है जिससे घोसी की काफी

 

 

जनसंख्या प्रभावित हो रही है, इसके स्थान पर अंडर पास बनाने की मांग की। इसके अलावा श्री मिश्रा ने छपरा से चेन्नई गाड़ी संख्या 12670 गंगा कावेरी को सप्ताह में दो दिन मऊ होकर चलाए जाने की मांग की तथा मऊ से वैष्णो माता हेतु व मथुरा हेतु एक ट्रेन चलाने की बात कही। मऊ स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य प्रदीप सिंह ने सर्कुलेटिंग एरिया में बेतरतीब सवारी गाड़ियों पर रोक लगाने की मांग की। वरिष्ठ नागरिक व पत्रकारों को मिलने वाली रेल रियायत को चालू करने, तथा जंक्शन पर अग्नि सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की बात कही। सदस्य डा. राघवेंद्र कुमार मिश्रा ने भगवान लव कुश की जन्मस्थली वनदेवी, मऊ को महत्ता प्रदान करने हेतु मऊ से अयोध्या तक बाया आजमगढ़ एक वनदेवी मां सीता एक्सप्रेस दैनिक ट्रेन चलाने की मांग की। सदस्य आनन्द कुमार ने मऊ जंक्शन के पिपरीडीह साइड में एस्केलेटर एवं लिफ्ट के साथ एक फुट ओवरब्रिज की व्यवस्था किए जाने की मांग की तथा सहादतपुरा स्थित रेलवे के मुख्य द्वार पर प्रकाश की व्यवस्था करते हुए आनंद विहार और हावड़ा की ट्रेनों में दो-दो कोच बढ़ाने की मांग की। उमेश कुमार व श्रीमती ज्योति यादव ने मऊ से चलने वाली सभी गाड़ियों में महिला कोच की व्यवस्था किए जाने की बात कही।

 

 

इसके अलावा मऊ स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्यों ने मऊ जंक्शन का निरीक्षण किया दुकानों पर मिल रहे उत्पादों का मूल्य का मिलान किया तथा साफ सफाई हेतु आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में प्रमुख रूप से स्टेशन अधीक्षक नीरज कुमार लाल, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक इंद्रजीत यादव, वरिष्ठ टिकट परीक्षक शेर मोहम्मद, एसआई, एसआईबी मनोज कुमार सिंह मौजूद रहे।