मऊ / जिलाधिकारी अरूण कुमार की अध्यक्षता में आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों को लेकर उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी घोसी के साथ समीक्षा बैठक घोसी तहसील में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी से घोसी तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत वनरेबुल एवं क्रिटिकल बूथों के बारे में जानकारी ली गयी। घोसी विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत कुल मतदेय स्थलों की संख्या 520 हैं। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी घोसी को निर्वाचन सम्बन्धित सभी कार्याे को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। उक्त अवसर पर विधान सभा घोसी के अन्तर्गत विकलांग मतदाता, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के बारे में जानकारी ली गयी। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी से फार्म-6, 7 एवं 8 की स्थिति के बारे मंे भी जानकारी ली एवं निस्तारण करने के निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी ने फार्म 12 डी0 की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता अभियान को अधिक से अधिक चलाने के निर्देश दिये, साथ ही उप जिलाधिकारी से कहा कि वे अधिक से अधिक प्रयास करें जिससे ज्यादा संख्या में लोग बूथ पे जाकर मतदान करें। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये गये कि ईपिक कार्डो का मिलान कर यथाशीघ्र संबंधित मतदाताओं को भेज दें। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा सभी बूथों पर बिजली पानी, रैम्प, शौचालय आदि के बारें मंे जानकारी लेते हुए कहा गया कि जिस बूथ पर बिजली पानी, रैम्प, शौचालय आदि की कमी है उस बूथ पर तत्काल व्यवस्था कराये।
उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का भौतिक बूथवार सत्यापन कर लें। एन0जी0आर0एस0 पोर्टल पर की गयी शिकायतों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये गये कि शिकायतों का प्रतिदिन निस्तारण करायें। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी को निर्वाचन से सम्बन्धित सभी कार्याें को लगनतापूर्वक सही ढंग से एवं समय से पूर्व पूरा करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा क्षेत्राधिकारी घोसी को निर्देशित किया गया कि मिलावटी शराब बनाने व बेचने वालों पर कठोर कार्यवाही करें, किसी भी दशा में मिलावटी व कच्ची शराब की बिक्री नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि संबंधित बूथों के अन्तर्गत ऐसे व्यक्तियों का चिन्हिकरण कर लें जिनसे चुनाव के दौरान पारदर्शिता भंग करने की साम्भावना हैं तो उनके खिलाफ यथाशीघ्र कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी घोसी से क्षेत्र में स्थित नाका एवं वैरियर लगाने की स्थिति की जानकारी ली। क्षेत्राधिकारी घोसी से जमा असलहों की जानकारी ली एवं शतप्रतिशत असलहों को जमा कराने के निर्देश भी दिये।
बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा घोसी तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत परिषदीय जूनियर हाईस्कूल घोसी में स्थिति बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित सभी बी0एल0ओ0 से उनसे सम्बन्धित बूथ पर कुल मतदाताओं की संख्या, विकलांग मतदाताओं की संख्या, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं की संख्या के बारे में जानकारी ली गयी।
उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी सुरेश कुमार, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार घोसी उपस्थित रहे।