मऊ / भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुपालन में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान प्राप्त हो रहे दावे एवं आपत्तियों को आपके साथ साझाा कर आपको समय-समय पर अवगत कराये जाने के सम्बन्ध में बैठक जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची में नए मतदाताओं का नाम जुड़वाने के लिए विशेष अभियान जारी है। 01 जनवरी, 2022 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं की सुविधा के लिए 01 नवम्बर से 30 नवम्बर,2021 तक मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। दिनांक 27 नवम्बर,2021 दिन शनिवार को सभी मतदेय स्थलों पर विशेष कैम्प का आयोजन होगा। इसमें जन सामान्य से दावे और आपत्तियां जैसे फार्म-6, 7, 8 व 8ए प्राप्त किये जायेगें। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष अभियान को किसी भी मतदाता को नाम जुड़वाने या कोई भी दावे एवं आपत्तियो से सम्बन्धित समस्या हो तो व सम्बन्धित फार्म को भरकर उसका निराकरण अवश्य करा ले। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के माध्यम से पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अब तक विधान सभावार प्राप्त दावे एव आपत्ति को राजनीति दलो को उपलब्ध कराया गया और उनके बहुमूल्य विचार भी आमंत्रित किए गए।
उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राम सिंह वर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी केहरी सिंह, अपर जिलाधिकारी, ज्वाईण्ट मजिस्ट्रेट, जिला विकास अधिकारी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।