-भारत के नवनिर्माण के लिए प्रेरणा है अटल जी का जीवन – बीएल वर्मा*

*-अटल जी की खींची सुशासन की लकीर को आगे बड़ा रहे पीएम नरेन्द्र मोदी – धर्मपाल सिंह*

*-सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता पूर्व पीएम का जन्मदिन – राकेश मिश्रा*

*-जनपद के 2575 बूथों पर मनाया गया सुशासन दिवस – राजीव कुमार गुप्ता*

🟥जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 पूर्व प्रधानमंत्री भारतीय जनसंघ एवं भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर भाजपा द्वारा सुशासन दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व गोष्ठी करके मनाया गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने कस्बा उझानी में अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि करके सुशासन दिवस मनाया और कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने देश में सुशासन का जो सपना देखा था उसको यशस्वी व लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। वाजपेयी सदैव कार्यकर्ताओं को सर्वोपरि मानते थे एवं देश के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का उत्थान हों, यही उनकी इच्छा रहती थी। भारत के नवनिर्माण के लिए अटल जी का जीवन प्रेरणा है।

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर जिला संगोष्ठी का आयोजन बदायूँ शहर के कृष्णा लॉन में किया गया। जहाँ कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह जिला प्रभारी राकेश मिश्रा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य चेयरमैन दीपमाला गोयल ने सहभागिता की। सभी नेताओं ने अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि करके विचार रखे।

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जनता के दिलों पर राज करने वाले राजनेता थे। देश के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का उत्थान और देश में सुशासन उनका सपना था। उन्होंने अपने कार्यकाल में सुशासन की लकीर खींची और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी लकीर को बड़ा करने में जुटे हैं। जो समाज के सभी वर्गों के प्रति उत्तरदायी और उपयोगी हो, उसी सुशासन की परिकल्पना पूर्व प्रधानमंत्री ने की थी।

जिला प्रभारी राकेश मिश्रा ने कहा भारत में सुशासन दिवस ( Good Governance) के रूप में मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर वाजपेयी के सम्मान में वर्ष 2014 में सरकार में जवाबदेही के लोगों के बीच जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सुशासन दिवस मनाने का फैसला किया गया था। सुशासन दिवस को सरकार के लिए कार्य दिवस घोषित किया गया है। 25 दिसंबर को उन्हें याद कर उनके द्वारा किए गए कामों के बारे में बात की जाती है। अलग-अलग जगहों पर भाजपा और सरकार द्वारा सेमिनार का आयोजन भी होता है। अटल जी आज़ादी के पहले अंग्रेजों से लड़ते हुए और आज़ादी के बाद आपातकाल में भी जेल गए, लेकिन विचारों से कभी समझौता नहीं किया. उनके ओजस्वी विचार हम सबके लिए भारत के नवनिर्माण के लिए प्रेरणा का प्रकाश पुंज रहेंगे ।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा सुशासन दिवस को भारतीय जनता पार्टी जनपद बदायूँ ने 2575 बूथों पर सुशासन दिवस मनाया। और पार्टी के नेताओं ने जगह जगह विचार रखे। अटल जी का जीवन कार्यकर्ताओं के लिए सदैव प्रेरणादायी रहा है।

सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहा केंद्र में पूर्व कांग्रेस सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. पीवी नरसिम्हा राव ने वाजपेयी को विपक्ष में रहते हुए संयुक्त राष्ट्र में बतौर भारत सरकार के प्रतिनिधि के तौर भेजकर साबित किया कि वाजपेयी के विचारों की देश व विश्व के लिए कितनी गरिमा है। दूसरी तरफ वाजपेयी ने संयुक्त राष्ट्र में भारत का मजबूती के साथ पक्ष रखते हुए दुनिया को बताया कि जरुरत पड़ने पर हम राजनितिक भेदभाव भुलाकर देश हित में खड़े होने को प्राथमिकता देते है।

सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने कस्बा कुवरगॉव में सुशासन दिवस मनाया और कहा सुशासन भारतीय संस्कृति की परंपरा रही है। हम वाजपेयी जी के संकल्प पथ पर ही चल कर सपनों का भारत बना सकते हैं। देश को समृद्धशाली के साथ शक्तिशाली बनाने का श्रेय अटल जी को जाता है। चाहे आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण की बात हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की। अटल जी ने विकास की अलग लकीर खींची। सर्व शिक्षा अभियान, संचार क्रांति, साफ्टवेयर तकनीक के क्षेत्र में भी अटल जी ने भारत का लोहा मनवाया। अमेरिका की गलत नीतियों के आगे उन्होंने कभी घुटने नहीं टेके।

बिल्सी विधायक हरीश शाक्य ने कस्बा बिल्सी में सुशासन दिवस मनाया और कहा वाजपेयी के सादगी से भरपूर लंबे राजनितिक जीवन पर चर्चा करते हुए कहा कि अटल व दृढ़ इरादों की बदौलत आज भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनितिक दल बन कर उबर रहा है। सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि विपक्षी दल भी उनकी देश भक्ति से भरपूर कार्यशैली से प्रभावित थे।

जनपद के सभी नगर पालिका, नगर पंचायत में बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित करके सुशासन दिवस मनाया गया।
नगर पालिका उझानी में केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा पूर्व मंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल, नगर पालिका सहसवान में पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत पूनम यादव सुभाष गौड़, नगर पालिका बिल्सी में विधायक हरीश शाक्य, नगर पालिका बिसौली में अध्यक्ष जिला पंचायत वर्षा यादव स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता, नगर पालिका ककराला में मनोज कृष्ण गुप्ता, नगर पालिका दातागंज में चेयरमैन आकाश वर्मा राणाप्रताप सिंह, नगर पंचायत उसावां में नेकपाल कश्यप आशीष शाक्य, नगर पंचायत उसहैत में शैलेष पाठक, नगर पंचायत अलापुर पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय, नगर पंचायत गुलड़िया में पूर्व एमएलसी जितेन्द्र यादव अरुण प्रकाश, नगर पंचायत सखानूँ पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक सुखदेव राठौर, नगर पंचायत कछला में एमपी सिंह राजपूत नगर पंचायत कुवरगॉव में विधायक महेश चंद्र गुप्ता सोबरन सिंह राजपूत सुधीर श्रीवास्तव, नगर पंचायत वजीरगंज में शारदाकांत शर्मा, नगर पंचायत सैदपुर में पूर्व विधायक सिनोद शाक्य डीसीडीएफ चेयरमैन रविंद्र पाल सिंह, नगर पंचायत मुड़िया में दुर्गेश वार्ष्णेय, नगर पंचायत फैजगंज बेहटा में पूर्व विधायक दयासिंधु शंखधार, नगर पंचायत रुदायन में डीसीबी चेयरमैन उमेश राठौर, नगर पंचायत इस्लामनगर में डीके भारद्वाज अनुज माहेश्वरी, नगर पंचायत दहगवां में मेधावी यादव बतौर अतिथि मौजूद रहे।