बिहारी पॉवर ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविन्द वर्मा ने सूबे के तीन डीएम (डॉ नवल चौधरी, डॉ चन्द्रशेखर सिंह तथा यशपाल मीणा) को बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2023 मिलने पर दी बधाई एवं शुभकामनाएं

अधिवेशन भवन में तीनों डीएम को मिला पुरस्कृत राशि का चेक और प्रशस्ति पत्र

समारोह में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एन श्री निवासन और आयुक्त कुमार रवि रहे मौजूद

✍️ANA/Indu Prabha

🛑पटना। राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन पटना के अधिवेशन भवन में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर किया गया। कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों ने लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई।

बेहतरीन कार्य के लिए गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और वैशाली के डीएम यशपाल मीणा समेत कई अधिकारियों को सम्मानित किया गया। इन्हें राशि का चेक और प्रशस्ति पत्र दिया गया। वहीं दर्जनों बीईओ, एईआरओ, छात्रों को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

बिहार चुनाव आयोग की ओर से बेस्ट इलेक्टोरल प्रेक्टिसेज अवार्ड-2023 के लिए अलग-अलग कोटि में पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा और गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी सहित 60 पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।

मुख्य निर्वाचन पधाधिकारी एन श्री निवासन, पटना के कमिश्नर कुमार रवि समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद थे। दूसरी तरफ बिहारी पॉवर ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ अरविन्द वर्मा ने सूबे के तीनों कर्मठ एवं प्रतिभावान डीएम डॉ नवल चौधरी, चन्द्रशेखर सिंह और यशपाल मीणा को बिहार चुनाव आयोग द्वारा मिले “बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड – 2023” के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

आगे डॉ वर्मा ने कहा आज बिहार के शेष 35 डीएम सह डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर को सीख लेने की आवश्यकता है। वहीं, अधिवेशन भवन में लोगों को मतदान की शपथ दिलाई गई। एडीजी हेडक्वार्टर जेएस गंगवार ने यह शपथ दिलाई कि हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, मूलवंश, जाति, समुदाय अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा 2024 चुनाव नजदीक है। इसको लेकर निर्वाचन आयोग तैयारी कर रही है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का नाम निर्वाचन सूची में हो। जो निर्वाचन पदाधिकारी बीएलओ और अन्य पदाधिकारी पिछले 3 महीने में मतदाता सूची सुधार करने में उत्कृष्ट काम कर रहे हैं, उन्हें सम्मानित भी किया गया है।

मतदाता सूची में नाम सभी लोगों का जुड़े यह हमारा प्रयास हैं। सनद रहे, 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2023 को सूबे के पांच डीएम क्रमशः पटना के डीएम डॉ चन्द्रशेखर सिंह, सीवान के डीएम अमित कुमार पांडे, दरभंगा के डीएम राजीव कुमार रौशन, मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार और सुपौल के डीएम कौशल कुमार को राज्य स्तरीय अवार्ड चुनाव आयोग द्वारा दिया गया था।