क्षेत्र भ्रमण के दौरान सैकड़ो लाभुकों को दिया आवास योजना की स्वीकृति पत्र

डीएम ने 45 दिनों में आवास का निर्माण करने का दिया निर्देश

✍️डॉ शशि कांत सुमन

🛑मुंगेर । बुधवार को जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के दौरान असरगंज एवं तारापुर प्रखंड सभागार में मुख्य मंत्री ग्रामीण आवास योजना एवं मुख्य मंत्री ग्रामीण आवास सहायता योजना अंतर्गत चयनित लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र वितरित किए।

असरगंज में 41, तारापुर में 60, संग्रामपुर में 50, टेटियाबंबर और हवेली खड़गपुर में क्रमशः 102 और 98 लाभुकों को स्वीकृत पत्र दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अजीत कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।
उन्होंने सभी लाभुकों को योजना का लाभ लेते हुए कम से कम 45 दिनों के अंदर गृह निर्माण कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप अपने नवनिर्मित भवन का नामकरण भी अपनी बेटियों के नाम से करें ताकि उन्हें और भी आत्मबल मिले, साथ ही उन्हें हर हाल में शिक्षित कराएं।

आज बेटियां हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रही हैं। उन्हें शिक्षित कराएं और अपने तथा समाज और राष्ट्र निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दें। आपको जो स्वीकृति पत्र दिया गया है वह भी घर की महिला मुखिया के नाम से ही दिया गया है, इस लिए घर का नामकरण भी अपनी पुत्रियों के नाम से कराएं।

उन्होंने कहा कि सरकार आपके लिए जितनी भी योजनाएं चला रखी है उसका शत प्रतिशत लाभ लें। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी लें ताकि उससे भी आप लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो संबंधित पदाधिकारी से मिले, उनके द्वारा तत्काल आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा। जिला प्रशासन आपको हर सहयोग देने हेतु सदैव तत्पर है।

इसके पूर्व जिलाधिकारी द्वारा असरगंज प्रखंड के अमैया पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 5 चाखंड तथा केंद्र संख्या 71 अमैया के लिए नए भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन सह शिलान्यास भी किया गया।
तारापुर प्रखंड परिसर में जिलाधिकारी ग्रामीणों से रूबरू हो उनकी समस्याओं को सुन तत्काल संबंधित पदाधिकारी को उस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया।

उन्होंने प्रखंड कार्यालय का भी निरीक्षण किया तथा वहां कार्य कर रहे सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निष्ठा पूर्वक कार्य करने और ससमय कार्यालय आने का निर्देश दिया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक करते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।