🟥संत कबीर नगर मगहर।नगर पंचायत बोर्ड की तीसरी बैठक बुधवार को सभागार में चेयरमैन अनवरी बेगम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में आय व्यय के लेखा जोखा को बोर्ड के सदस्यों के समक्ष ईओ वैभव सिंह के निर्देश पर लिपिक सजंय दूबे पटल पर रख गया।जिसमें विभिन्न दस मद में चार करोड़ नौ लाख ₹ ब्यौरे की रिपोर्ट रही।

 

 

नगर पंचायत मगहर सभागार मे बुधवार को नगर चेयरमैन अनवरी बेगम की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक की गई।अधिशाषी अधिकारी वैभव सिंह की मौजूदगी मे नगर पंचायत के पिछले चार माह के आय और व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया।सभासदों के समक्ष पालिका फंड राज्य वित्त आयोग,15वां वित्त आयोग, झील तालाब पोखरा संरक्षण योजना, दीन दयाल उपाध्याय नगर विकास योजना, सेवरेज जल निकासी योजना,संगठित विकास योजना,पेंशन निधि,भारत मिशन नगरीय पेयजल योजना में कुल चार करोड नौ लाख ₹ का बजट रखा गया।जिसमे से अबतक कुल दो करोड बावन लाख ₹ ही खर्च किये गये हैं।इसके अलावा चार मदों ऐसे भी जिसमे अब तक कोई कार्य नही किया गया है ।जब कि निकाय फंड मे एक करोड सत्तावन लाख रुपये शेष हैं।इस बार बोर्ड की बैठक मे नया प्रस्ताव किसी के द्वारा नहीं लाया गया है।सभी सभासद पूर्व मे प्रस्तावित कार्य पूर्ण कराये जाने पर सहमति बनाइ। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओपेन जिम के हटाये गये उपकरणों को कायाकल्प योजना के तहत नगर क्षेत्र में स्थित विद्यालयों में लगाये जाने पर सहमति बनी।

 

 

इस अवसर पर ईओ वैभव सिंह,सभासद अवधेश सिंह,नजमुस्सेहर,रुही बेगम,अतुल श्रीवास्तव,मेंहदी हसन,सरिता पासवान,आतिफ ओबैद,मोहसिना खातून,मुसर्रत जहां,रईस आलम, कृष्णचंद सैनी के अलावा कर्मचारीगण मौजूद रहे।

🛑इन्सर्ट में
सभासद ने जाहिर की नाराजगी
मगहर।बैठक के दौरान वार्ड न तीन सभासद अमीरुद्दीन कादरी ने नगर के एक युवक द्वारा उनके खिलाफ दिया गया था।इस शिकायतीपत्र से नाराज होकर बोर्ड बैठक मे शामिल होने से इंकार किया और बैठक के दौरान सभागार के दरवाजे पर ही बैठकर आक्रोश व्यक्त किया। जिन्हें बैठक के बाद चेयरमैन प्रतिनिधि व बोर्ड के सदस्यों द्वारा समझा बुझाकर अंदर ले जाया गया।

माफीनामे के बाद काम पर लौटेंगी चारो महिला कर्मचारी
मगहर।नगर पंचायत मगहर के अधिशाषी अधिकारी वैभव सिंह ने अनुशासनहीनता व कार्य में अनियमितता पाए जाने पर चार महिला कर्मचारियों को निकाल दिया था।नगर पंचायत बोर्ड की बैठक बुधवार को हुई जिसमें कर्मचारियों द्वारा माफीनामा देने के बाद उन्हें पुनः कार्य पर रखने पर बोर्ड के सदस्यों ने सहमति जताई है।
ज्ञात हो कि पिछले दिनों नगर आउटसोर्सिंग पर कार्य करने वाली चार महिला कर्मचारियों को कार्य के प्रति लापरवाही एवं अनुशासनहीनता के आरोप में ईओ वैभव सिंह ने निकाल दिया था।बोर्ड की बैठक में निकाली गई चारो महिला कर्मचारी को बुलाया गया।उसके बाद सभी सभासदों ने एक स्वर में कर्मचारियों को आदत में सुधार लाने की हिदायत देते हुए माफीनामा देने के बाद काम पर लगाने पर सहमति बनी।इस सम्बंध में ईओ वैभव सिंह ने बताया कि बोर्ड के निर्णय के अनुसार चारो महिला कर्मचारियों से माफीनामा मिलने के बाद उन्हें 1अक्टूबर 2023 से कार्य पर वापस लगाया जाएगा।