✍️नरेश सैनी

⭕मथुरा – बी एस ए कॉलेज में बहुप्रतीक्षित बी सी ए पाठ्यक्रम का आज गरिमापूर्ण माहौल में सुभारम्भ हुआ।
महाविद्यालय के मदन मोहन मालवीय सभागार में आज बी सी ए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम का सुभारम्भ प्राचार्य डॉ ललित मोहन शर्मा व कंप्यूटर साइंस विभाग की समन्वयक डॉ शिफाली भार्गव ने मां सरस्वती व बाबू शिवनाथ जी के चित्रों पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया।
बड़ी संख्या में उपस्थित बी सी ए के नव प्रवेशी छात्रों का स्वागत किया और और कोर्स कैरिकुलम की जानकारी दी साथ ही फैकेल्टी मेम्बर से उनका परिचय कराया। प्राचार्य डॉ ललित मोहन शर्मा जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आने वाला समय कम्प्यूटर और आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस का है ।प्रोगरामिंग स्किल्स से परिपूर्ण छात्रों के लिए देश में ही नही बल्कि विदेशों में जॉब ऑपर्चुनिटी की भरमार रहेगी। बी सी ए पाठ्यक्रम के द्वारा हमारा प्रयास रहेगा कि छात्र तकनीकी दक्ष होकर निकले और अपना भविष्य उज्ज्वल बनाएं। आगे उन्होंने छात्रों को महाविद्यालय की डिजिटल लाएब्रेरी की जानकारी दी साथ ही पूर्ण वाई फाई कैम्प्स सुविधा के बारे में बताया। प्राचार्य जी ने छात्रों को सप्ताह में एक दिन मोबाइल उपवास के लि भी प्रेरित किया।
डॉ वी पी राय ने छात्रों को महाविद्यालय के अनुशासन और रीति नीति से परिचित कराया। कार्यक्रम में डॉ मधु त्यागी डॉ एस के सिंह डॉ संजय कटारिया डॉ रवीश शर्मा आदि उपस्थित रहे।