🛑बरकच्छा मिर्जापुर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस.) की इकाई संख्या 011A एवं 011B के स्वयंसेवकों द्वारा *”मेरी माटी – मेरा देश”* अभियान के अंतर्गत वृक्षारोपण कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। यह अभियान विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में आयोजित किया गया था।

महोत्सव का उद्घाटन दक्षिणी परिसर के प्रोफेसर इंचार्ज *डॉ वी. के. मिश्रा* ने किया। इस अवसर पर उन्होंने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा की इस वृक्षारोपण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय कैंपस के खाली भू-भागों में पौधे लगाकर हरियाली को बढाकर पर्यावरण संरक्षण एवं प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखना है। उन्होंने पौधे लगाने के साथ-साथ उन्हें शुरुआती दौर में संरक्षित रखना पर भी जोर दिया।
इस अवसर पर एन.एस.एस. कार्यक्रम पदाधिकारी *डॉ त्रिभुवन नाथ* ने कहा की इस अभियान के माध्यम से विश्वविद्यालय कैंपस की सुंदरता और वातावरण में सुधार होगा।
धन्यवाद ज्ञापित करते हुए एन.एस.एस. कार्यक्रम पदाधिकारी *डॉ विनीता सिंह* ने कहा कि वर्तमान औधोगीकरण के दौर में वृक्षारोपण की प्रासंगिकता अत्यंत आवश्यक और महत्वपूर्ण है।
इस अवसर पर दक्षिणी परिसर के डिप्टी चीफ प्रॉक्टर डॉ संदीप चौधरी, सहायक कुलसचिव श्री मृणाल कांति हल्दर, सहायक उद्यान विशेषज्ञ श्री अमृतलाल कुलरंजन टेटे ने भी इस कार्यक्रम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।