*-केंद्र व प्रदेश की सरकार जन-जन को लाभ पहुंचाने का काम कर रही :- डॉ उमेश गौतम,*

*-विकास के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्य सबसे महत्वपूर्ण इकाई है :- हरीश शाक्य,*

*-जन जन की अपेक्षा, संतुष्टि अनुकूल व्यवहार राजनीतिक कद को बढ़ाने में सहायक साबित होगा :- प्रेमस्वरूप पाठक,*

🟥जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 :- ब्लॉक बिसौली, वजीरगंज और के क्षेत्र पंचायत सदस्य (बी.डी.सी) का प्रशिक्षण वर्ग बिसौली के ब्लू आर्चिड मैरिज लॉन में हुआ, जिसका शुभारंभ पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्वलित कर वंदे मातरम

गीत के साथ राज्यमंत्री डॉ अरुण सक्सेना, क्षेत्रीय कार्यसमिति सदस्य हरिओम पाराशरी, ब्लॉक प्रमुख आसफपुर ओमकृष्ण, गुडडो देवी, अमित पाठक ने शुभारंभ किया।

उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता क्षेत्र कार्यसमिति सदस्य हरिओम पाराशरी ने की, मुख्य वक्ता राज्यमंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने भाजपा का इतिहास विचारधारा भागीदारी जनाधार विस्तार में कहा भारत की आजादी के आंदोलन के बाद 21 अक्तूबर 1951 को

स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अध्यक्षता में जनसंघ की स्थापना हुई और एक ऐसे वर्ग ने देश में शासन किया जिसके चलते भारत बहुत तरह से पिछड़ा। कई उतार-चढ़ाव देश में आए। देश ने आपातकाल जैसा काला अध्याय भीं देखा। लेकिन पूर्व स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई और अब साढ़े नौ साल का कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की पूरे विश्व में पहचान बनाई।

द्वितीय सत्र की अध्यक्षता अमित पाठक ने की, मुख्य वक्ता के रूप में बरेली महापौर डॉ उमेश गौतम ने केन्द्र और राज्य सरकारों की गरीब कल्याणकारी योजनाएँ को विस्तार से बताया कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार का फर्क आज साफ साफ दिखाई दे रहा है ।2014 से पहले जहां भ्रष्टाचार का

बोलबाला था आज हर और विकास ही विकास की चर्चा होती है। उत्तर प्रदेश के प्रति मोदी का विशेष लगाव रहा है। उन्होंने कहा दुगनी करने की बात हो चाहे वंचित वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा करने की दिशा में केंद्र एवं राज्य सरकार अपनी भूमिका बहुत सार्थक रूप से निभा रही है ।

इन सभी विषयों को लेकर प्रदेश एवं केंद्र की सरकार लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। हम सभी को अपनी सरकार के कामों को जन जन तक ले जाने का कार्य करना है।

तृतीय सत्र की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख गुडडो देवी ने की, मुख्य वक्ता के रूप में की बिल्सी विधायक/क्षेत्रीय अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा हरीश शाक्य ने आदर्श व कुशल जनप्रतिनिधि को विस्तार से बताया कि कहा

कि विकास में बीडीसी सदस्यों का अहम रोल है तथा लोकतंत्र में क्षेत्र पंचायत सदस्य यह इकाई सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित सगठन है और सगठन में कई ऐसे कार्यकर्ता हैं । जो पंचायत इकाइयों के माध्यम से निकल कर महत्वपूर्ण पदों पर आसीन हुए। इस कारण आप सभी सदस्य राष्ट, निर्माण में अहम भूमिका निभाते हुए समाज की सेवा के लिए तत्पर रहे।

चौथे सत्र में अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख ओम कृष्ण ने की भाजपा की कार्य पद्धति संवाद एवं सोशल मीडिया सफल कहानियां एवं अनूठी पहल करना के उपयोग को पूर्व विधयाक/जिलाध्यक्ष प्रेमस्वरूप पाठक ने विस्तार से बताया कि हम सब जब यहां से जाए तो कुछ सकारात्मक लेकर जाएं अच्छे अनुभव लेकर जाएं हमें अपने जीवन में अनुशासन को विशेष महत्व देना है।

हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए आने वाले चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की दिशा में अपना योगदान देना है। हमें निरंतर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रदेश एवं केंद्र सरकार की लोक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को अवगत कराना है।

राजनीतिक क्षेत्र में बीडीसी सदस्यों को समाज के प्रीति अपेक्षा पर खरा उतरना व संतुष्टि देने का प्रयास अपने अनुकूल व्यवहार के माध्यम से हमें करना चाहिए अपेक्षा और संतुष्टि देने का प्रयास व्यवहार अनुकूल करें हम राजनीतिक कद को बढ़ाने में सहायक उपलब्धियां के लिए याद रखे जाए निरंतर इसी दिशा में काम करना है। आपकी पहचान बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में हो पार्टी का हर चुनाव जीते उसके लिए प्रयास करें भाजपा के प्रति उत्साह जीत का जश्न हर पल मन में रहे हमें मेरा बूथ और बूथ जीतने का प्रण लेना होगा।

चौथे सत्र के समापन उपरांत सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने वार्ड को उत्तम वार्ड बनाने की शपथ ली और राष्ट्रगान के साथ समापन हुआ।

इस मौके पर शैलेन्द्र मोहन शर्मा, मयंक पाठक, दुर्गेश वार्ष्णेय, अनिल रस्तोगी, नीटू पाल, जितिन मिश्रा, शिवम शंखधार, विजय शर्मा, सुमित पाठक, सविता शर्मा, राहुल सिंह, सनवीर पाल, शैलेन्द्र सिंह, विमल, सिद्धान्त राठौर, अनुज सक्सेना, राजेश रस्तोगी, रवि दिक्षित सहित बड़ी संख्या में बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।