✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला बहराइच

🛑बहराइच: हापुड़ में वकीलों के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार को वकीलों ने यूपी सरकार का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। सभी ने जुलूस निकाल कर हापुड़ घटना के दोषी पुलिस कर्मियों को जेल भेजने और डीएम एसपी के स्थानांतरण की मांग की। जिले के तहसीलों में भी प्रदर्शन कर पुतला जलाया गया।

हापुड़ में वकीलों के ऊपर पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया था। हापुड़ की घटना को लेकर जिले के वकील आंदोलित हैं। गुरुवार को जिला बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष और महामंत्री का अगुवाई में सभी ने दीवानी न्यायालय के सामने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदेश सरकार का पुतला जलाया। वकीलों ने दीवानी न्यायालय से विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। सभी ने दोषी पुलिसकर्मियों को जेल भेजना हापुड़ के डीएम और एसपी का तबादला और अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर को दिया।

उधर कैसरगंज, नानपारा, मोतीपुर, महसी और पयागपुर तहसील में भी वकीलों ने हापुड़ की घटना को लेकर प्रदर्शन किया सभी ने प्रदेश सरकार का पुतला जलाया। इस दौरान काफी संख्या में वकील मौजूद रहे