✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला

⭕बहराइच: मोतीपुर थाना क्षेत्र निवासी सेना के जवान ने एसडीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जवान ने बुधवार को डीएम कार्यालय पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया उसका कहना है कि नक्शे में अंकित जमीन उसे मौके पर उपलब्ध नहीं कराई जा रही और एसडीएम ने उसकी अपील को ही खारिज कर दिया। जवान ने डीएम से न्याय की गुहार लगाई है।

मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़िया निवासी रामेश्वर सिंह सेना के दिल्ली हेड क्वार्टर में तैनात है। उनका स्थानांतरण सेना की ओर से गलवान घाटी में कर दिया गया है। ऐसे में सेना के जवान ने गांव के काम को निपटाने के लिए एसडीएम के यहां प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन उसे मायूसी ही हाथ लगी है। रामेश्वर सिंह पुत्र पुष्कर सिंह का कहना है कि गांव में गाटा संख्या 42 पर जमीन है। जिस पर आरआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि गांव निवासी सत्यप्रकाश सिंह ने उसके पिता की जमीन पर कब्जा कर लिया है। उसके नक्शा पर दर्ज जमीन तहसील प्रशासन द्वारा नहीं दिलाई जा रही है।

सेना के हवलदार का कहना है कि वह नक्शे पर दर्ज जमीन को पाने के लिए तीन माह से चक्कर लगा रहा है। 28 जून को उसने एसडीएम के यहां प्रार्थना पत्र दिया। इसके बाद 31 जुलाई को मुख्यमंत्री के यहां जनता दरबार में शिकायती पत्र दिया। बुधवार को उसने डीएम को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि वह बार-बार छुट्टी लेकर गांव नहीं आ सकता है, ऐसे में अधिकारी उन्हें न्याय दिलाएं। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

*पहले भी एसडीएम मोतीपुर लग चुका है ऐसा ही आरोप*

मोतीपुर तहसील के एसडीएम संजय प्रसाद पर इससे पूर्व उर्रा निवासी सेना के जवान मंजय ने भी गंभीर आरोप लगाए थे। जिस पर काफी किरकिरी हुई थी। अब किसी क्षेत्र निवासी सेना के हवलदार ने एसडीएम पर ज्यादती और गलत रिपोर्ट लगाने का आरोप लगाया है।